न्यूयॉर्क| भारतीय-अमेरिकी सांसद ने अपने घर पर बार-बार होने वाले 'फिसिस अटैक' की जांच नहीं करने के लिए सिएटल पुलिस को फटकार लगाई है। नगर परिषद की सदस्य 49 वर्षीय क्षमा सावंत ने कहा कि एक अज्ञात संदिग्ध ने इस महीने की शुरूआत में कई बार मानव मल से भरे प्लास्टिक बैग को अपने यार्ड में फेंके हैं।

क्षमा सावंत ने मेयर ब्रूस हैरेल, सिएटल के पुलिस प्रमुख एड्रियन डियाज और नगर परिषद को एक पत्र लिखा, "एक समाजवादी नगर परिषद के सदस्य के रूप में, जिन्होंने ब्लैक लाइव्स मैटर विरोध प्रदर्शनों में भाग लिया है, मुझे बताया जा रहा है कि मानव मलमूत्र से जुड़ी छह खतरनाक घटनाओं का मेरा मामला गंभीर जांच के योग्य नहीं है, सुरक्षा की तो बात ही छोड़ दें।"

स्थानीय मीडिया रिपोटरें के अनुसार, सावंत के कार्यालय को एक धमकी भरा ईमेल भी भेजा गया था।

सिएटल पुलिस ने कहा कि उसे इस मामले को अपराध कानूनों के लिए शहर या राज्य के मानकों से जोड़ने का कोई सबूत नहीं मिला है। हालांकि, उन्होंने कहा कि नई जानकारी सामने आने पर वे उपलब्ध साक्ष्यों का पालन करेंगे।

पिछले हफ्ते एक ब्लॉग पोस्ट में, सिएटल पुलिस ने जनता से संदिग्ध का पता लगाने में मदद करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने उसे राजनेता के रूप में पहचाना।

विभाग सार्वजनिक अधिकारियों से जुड़ी घटनाओं को गंभीरता से लेता है और जांचकर्ताओं ने सबूत के लिए प्रचार किया है, गवाहों से जानकारी एकत्र की है और अब तक एकत्र की गई हर चीज की समीक्षा की है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने संदिग्ध को लगभग 5 फीट 4 इंच लंबा एशियाई व्यक्ति बताया है।

उसने अपने पत्र में लिखा, सबसे अधिक चिंता इस बात की है कि यह चरम और शत्रुतापूर्ण व्यवहार राजनीति से प्रेरित है और अधिक गंभीर और खतरनाक उत्पीड़न में बदल सकता है।

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, उसने सिएटल पुलिस की उदासीनता का समर्थन करने के लिए सिएटल की डेमोकेट्रिक पार्टी प्रतिष्ठान को दोषी ठहराया और कहा कि वह पुलिस जवाबदेही कार्यालय में शिकायत दर्ज करा रही है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ वर्षों में शहर के डिफंड द पुलिस आंदोलन में क्षमा सबसे आगे थी और उसने 2020 में विभाग के बजट में 85 मिलियन डॉलर की कटौती करने का प्रस्ताव रखा था।