चेन्नई : बीसीसीआई की शक्तिशाली कार्यकारी समिति ने पूर्व भारतीय आलराउंडर रवि शास्त्री को अगले साल होने वाले विश्व कप तक भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक बनाये रखा जबकि वार्षिक आम बैठक (एजीएम) 20 नवंबर को करने का फैसला किया।

कार्यकारिणी ने इसके साथ ही अगले साल फरवरी मार्च में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप तक कोच डंकन फ्लैचर को भी पद पर बरकरार रखने का फैसला किया। भारतीय सहयोगी स्टाफ संजय बांगड़, भरत अरुण और आर. श्रीधर को भी विश्व कप तक अनुबंध देकर पुरस्कृत किया गया है। निर्वासित अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन की फिर से शीर्ष पद पर वापसी सुनिश्चित करने के लिये एजीएम स्थगित की गयी है क्योंकि बीसीसीआई के अधिकतर सदस्यों का मानना था कि उन्हें उच्चतम न्यायालय से नियुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) मुकुल मुद्गल समिति से क्लीन चिट मिल जाएगी।

श्रीनिवासन ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में श्रीनिवासन का प्रभाव दिखा। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का पहला चेयरमैन बनने पर सम्मानित भी किया गया। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार केवल विदर्भ क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि ने विरोध जताया जो एजीएम स्थगित करने का कारण जानना चाहते थे लेकिन इससे अधिकतर सदस्यों पर कोई असर नहीं पड़ा।

सबसे बड़ा फैसला रवि शास्त्री को अगले साल विश्व कप के आखिर तक पूर्णकालिक निदेशक के तौर पर नियुक्त करना रहा। शास्त्री का इंग्लैंड में सीमित ओवरों की श्रृंखला और अब विश्व कप तक टीम निदेशक पद स्वीकार करने के लिये कार्यकारिणी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से आभार व्यक्त किया।