जयपुर . अपने भाई की सलामती के लिए बहनों का पर्व रक्षाबंधन अगले सोमवार को मनाया जाने वाला है. इस खास मौके पर जयपुर की बेटियां भारत-चीन सीमा पर तैनात अपने सैनिक भाइयों की कलाइयों पर राखियां बांधेंगी.

सीमा पर सैनिकों तक देश भर की बहनों का प्यार लेकर पहुंचने वाली ये बेटिंयां गुरुवार को जयपुर से रवाना होंगी. श्री शक्ति पीठ, जामड़ोली की ओर से यह 'राष्ट्रीय रक्षा बंधन यात्रा-2017' वात्सल्य साधना केन्द्र से रवाना होगी.

जानकारी के अनुसार 12 अगस्त तक भारत-चीन सीमा लेह लद्दाख तक पहुंचेगी. इसमें साध्वी ऋतम्भरा की पूज्या साध्वी समदर्शी गिरी दीदी के सानिध्य में 50 बेटियां सम्मिलित होंगी. इस यात्रा में राजस्थान के साथ हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल और उत्तरप्रदेश राज्यों से बेटियां शामिल होंगी. इनकी आयु सीमा 6 वर्ष से 20 वर्ष तक है. जामडोली से श्री शक्ति पीठ के शिवा शक्ति मंच की ओर से गुरुवार को 'नारी शक्ति वाहन रैली' निकाली जाएगी. यह अमर जवान ज्योति तक पंहुचेगी. मुख्य समारोह सुबह 11 बजे से महाराजा अग्रसेन सभागार, अग्रवाल कॉलेज, सागानेरी गेट में आयोजित किया जाएगा. जिसमें आरएसएस के केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार, विश्व हिंदु परिषद के केंद्रीय मंत्री जुगल किशोर, राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा तथा पूर्व सैनिक सेवा परिषद के अध्यक्ष ले. जनरल मानधाता सिंह अतिथियों के तौर पर उपस्थित होंगे. इस अवसर पर शहीदों के परिवारजन भी मौजूद रहेंगे. अग्रवाल समाज समिति और संस्था के वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति में दीप प्रज्वलन के पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम, संस्था परिचय, भामाशाह सम्मान और अतिथि उद्बोधन होंगे.

प्रधानमंत्री से मिलेंगी बेटियां

जयपुर से लेह लद्दाख भारत—चीन सीमा चौकी के लिए रवाना होने वाली बेटियां आईटीबीपी के जवानों के हौसलों को बढ़ाने हेतु भारत- चीन सीमा चौकी करजॉन और लुंगक जाकर रक्षाबंधन का महापर्व मनाएंगी. इस यात्रा के दौरान बेटियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगीं. पीएमओ की ओर से 4 अगस्त को सुबह 11 बजे पार्लियामेंट हाउस में इस दल से मुलाकात का समय दिया गया है.