राजसमंद के नाथद्वार के नेनपुरिया गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अक्षय पात्र का भोजन खाने से करीब 15 बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई।

अक्षय पात्र का भोजन खाने से करीब 15 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। सभी बच्चों को भोजन करने के कुछ ही देर बाद पेट में दर्द और उल्टी शुरू हो गई। यह देख विद्यालय प्रशासन ने सभी बच्चों को तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया। मामला राजसमंद के नाथद्वार के नेनपुरिया गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है।

जानकारी के अनुसार नेनपुरिया गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रोज की तरह ही सोमवार को बच्चों के लिए मिड-डे मील का प्रबंध किया गया। इस दौरान अक्षय पात्र का भोजन खाते ही एक दो बच्चों ने पेट में दर्द की शिकायत की। विद्यालय प्रशासन को लगा कि गर्मी के चलते बच्चों में इस तरह की दिक्कत हो सकती है। इसके कुछ ही देर बाद कई बच्चों को पेट में दर्द शुरू हो गया। कई को तो उल्टी भी हुई। इसके बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। इसके विद्यालय प्रबंधन को अक्षय पात्र के भोजन में गड़बड़ी की आशंका हुई। प्रबंधन ने तुरंत ही सभी बच्चों को राजसमंद के आरके चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इन सारे बच्चों ने अक्षय पात्र से आए भोजन रोटी और मटर की सब्जी खाई थी।

भोजन करने के पश्चात करीब 15 बच्चों की तबीयत बिगड़ी है। सभी के अभिभावकों को सूचना देकर विद्यालय प्रबंधन ने बच्चों को अस्पताल में भर्ती करावाया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए रसद विभाग और डॉक्टर की टीम भी विद्यालय पहुंची। टीम ने यहां से भोजन के सैंपल जमा किए हैं। जांच के बाद पता चलेगा गड़बड़ी क्या थी।