भोपाल : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शुक्रवार शाम को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल आ रहे हैं. वे यहां न्यायिक अकादमी में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति मुखर्जी 15 अप्रैल की देर शाम कोयम्बटूर से भोपाल के राजा भोज विमानतल पहुचेंगे. जहां से वे राजभवन जाएंगे.

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी 16 अप्रैल को नेशनल ज्यूडिशियल अकादमी में आयोजित रिट्रीट ऑफ जजे़स के विशेष सत्र का शुभारंभ करेंगे. संभवत: पहली बार दो दिवसीय प्रवास पर आ रहे राष्ट्रपति के स्वागत के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रपति राजभवन में रुकेंगे. वहीं, जिस-जिस रुट से वे गुजरेंगे, वहां आकर्षक लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई है.

उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर एक आईजी, दो डीआईजी और आठ एसपी के नेतृत्व में करीब दो हजार जवान सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहेंगे.

मिनट टू मिनट प्रोग्राम

राष्ट्रपति शुक्रवार शाम 7 बजे भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट आएंगे. जहां से 7.25 बजे राजभवन पहुंचेंगे. तत्पश्चात 8.30 बजे न्यायिक अकादमी जाएंगे. 9.40 बजे जजों के साथ डिनर करेंगे और राजभवन आ जाएंगे.

वहीं, शनिवार को सुबह 10.30 बजे न्यायिक अकादमी पहुंचेंगे. जहां से 11.45 बजे एयपोर्ट पहुंचकर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.