जयपुर। रक्षा मंत्रालय राजस्थान में अब फाइटर प्लेन या हेलीकॉप्टर की यूनिट लगाने की तैयारी में है। इसके लिए राजस्थान के दिल्ली से जुड़े राजस्थान के इलाके में जगह तलाश की जा रही है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने जयपुर में मीडिया से बातचीत में यह बात कही। यह यूनिट संभवत: अलवर में लगाई जा सकती है।

आम बजट पर जयपुर ग्रामीण के लोगों से मंथन करने आए रक्षा मंत्री...
पर्रिकर ने कहा कि यूनिट दिल्ली की सीमा के आसपास के जिले में लगाए जाने के लिए जमीन खोजी जा रही है। उन्हें राज्य सरकार की आेर से बताया गया है कि उनके पास ऐसी जमीन मौजूद है। दिल्ली के आसपास के स्थान का चयन इसलिए किया जा रहा है ताकि सिक्योरिटी के तौर पर इसका फायदा मिल सके। राजस्थान में बॉर्डर सीमा भी काफी है, ऐसे में यह सबसे सुटेबल जगह हो सकती है।
ग्राउंड लेवल पर जाकर पता करना है कि आखिर जनता की मांग क्या है

असल में पर्रिकर समेत सभी केंद्रीय मंत्री को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी बजट के लिए दो-दो लोकसभा क्षेत्रों में जाकर आमजन से मुलाकात को कहा है, ताकि वे वहां लोगों की मांग के अनुरूप बजट के प्रावधानों पर बात कर सकें।
रक्षा मंत्री पर्रिकर इसी सिलसिले में जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में लोगों से मुलाकात को आए हैं। पर्रिकर ने कहा- लोगों के बजट पर इनपुट बहुत कम होते हैं, लेकिन जो होते हैं वे बेहद यूजफुल होते हैं। वास्तव में ग्राउंड पर समस्या क्या है, यह आमजन से पता चलती है।