नई दिल्ली: संसद के बाहर रहते हुए ही किक्रेटर सचिन तेंदूलकर ने पीएम मोदी को पछाड़ दिया। संसद में भले ही सचिन की हाजिरी कम है, लेकिन सांसदों को मिलने वाले लोकल एरिया डेवलपमेंट फंड का उन्होंने 98 फीसदी खर्च किया है।

सचिन ने जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु की बाढ़ के बाद वहां स्कूल और ब्रिज बनाने के लिए फंड दिया। जबकि इस मामले में पीएम मोदी ने अभी तक केवल 51.15 फीसदी और वहीं राहुल गांधी ने 66.98 फंड ही खर्च किया।

12 सेशन के 235 दिनों में से सचिन 13 दिन ही सदन पहुंचे हैं। इस साल विंटर सेशन में सचिन ने 7 सवाल पोस्ट किए। जब सरकार की ओर से इनके जवाब दिए गए, तब सचिन सदन में मौजूद नहीं थे। सचिन को 2012 में यूपीए ने राज्यसभा सांसद के तौर पर नॉमिनेट किया था। सचिन को नवंबर में इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी पर बनी एक स्टैंडिंग कमिटी में भी शामिल किया गया है।

इसके चेयरपर्सन बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर हैं। इसी साल अगस्त में सचिन ने लीव एप्लिकेशन दी थी। इस लीव एप्लिकेशन का उनके ही साथियों ने विरोध करते हुए सवाल किया था कि वे संसद क्यों नहीं आते। सचिन ने कई मुद्दों पर केंद्रीय मंत्रियों को लेटर लिखकर उनसे अलग-अलग मुद्दों पर बात की है।