ग्वालियर। बिना रजिस्ट्रेशन शहर में संचालित ट्रेवल्स एजेंसियों पर जल्द ही ताला लग सकता है। परिवहन विभाग ने इन पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है। दीपावली के बाद इन पर कार्रवाई संभव है। परिवहन विभाग द्वारा इस संबंध में सभी ट्रेवल्स एजेंसियों को नोटिस जारी किए हैं। शहर में आधा सैकड़ा से अधिक ट्रेवल्स एजेंसियां ऐसी हैं, जिनका रजिस्ट्रेशन परिवहन विभाग में नहीं है। इसकी शिकायत कई बार परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच चुकी है।

पूर्व में परिवहन विभाग द्वारा ट्रेवल्स एजेंसियों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए नोटिस जारी किए थे, लेकिन अभी तक कई ट्रेवल्स एजेंसियों ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। अब परिवहन विभाग ऐसी ट्रेवल्स एजेंसियों पर कार्रवाई करने के मूड में आ गया है। परिवहन विभाग के अधिकारियों के आदेश पर बीते रोज आरटीआई द्वारा नोटिस जारी किए गए। इन्हें निर्धारित समयावधि के अंतर्गत पंजीयन करवाने की चेतावनी दी गई है। नोटिस दिया गया है कि अगर जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया तो ट्रेवल्स एजेंसी पर ताला लगा दिया जाएगा।

स्टेशन बजरिया में संचालित ट्रेवल्स एजेंसियों को जारी किए नोटिस:

परिवहन विभाग द्वारा स्टेशन बजरिया में संचालित करीब एक दर्जन ट्रेवल्स एजेंसी संचालकों को नोटिस जारी किए गए। परिवहन विभाग से नोटिस मिलने के बाद से ट्रेवल्स एजेंसी संचालकों में खलबली मच गई है।