भोपाल। अंधी रफ्तार से आ रही एक एक्सयूवी पेड़ से टकराने के बाद पलट गई। गाड़ी की रफ्तार इतनी तेज थी कि पेड़ उखड़कर दूर जा गिरा और उसकी एक डाल में उलझकर पेड़ के नीचे पलंग पर लेटा बुजुर्ग करीब 10 फीट दूर उछलकर सड़क पर जा गिरा। वह दोनों पैरों से मोहताज होने के कारण पिछले कुछ वर्षों से यहीं आसरा लिए हुए है। प्रशासन अकादमी के सामने सोमवार रात हुए इस हादसे में बुजुर्ग व्यक्ति की टयसाइकल के दो टुक ड़े हो गए और उसके कृत्रिम पैर भी टूट गए।

हबीबगंज पुलिस के मुताबिक 60 वर्षीय श्रीमल के घुटने से नीचे दोनों पैर नहीं हैं। वह प्रशासन अकादमी के सामने एक पेड़ के नीचे पिछले 3-4 साल से एक पलंग पर लेटा रहता है। लोगों ने उसे कृत्रिम पैर और ट्रायसाइकल दे रखी है। रात करीब 10:30 बजे एक एक्सयूवी क्रमांक एमपी-04-सीएल-8903 का चालक मनीषा मार्केट की तरफ से आया।

रफ्तार करीब 125 किमी. प्रति घंटा होने से चालक ने गाड़ी से संतुलन खो दिया। गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक पेड़ से भिड़ी। गाड़ी बेकाबू होकर पेड़ उखाड़ने के बाद दस फुट दूर लगे बबूल के पेड़ से टकराकर पलट गई। उधर पेड़ उखड़ने के साथ ही उसकी एक डाल में पलंग उलझ जाने के कारण श्रीमल करीब 10 फुट दूर उछलकर सड़क पर जा गिरा। हादसा होते ही मौके पर भारी भीड़ इकट्ठी हो गई, लोगों ने श्रीमल को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। उसके कंधे में गंभीर अंदरूनी चोट लगी है।

बताया जाता है कि कार में तीन लोग सवार थे, जो शराब के नशे में थे। कार रोहित नगर त्रिलंगा में किसी रश्मि नायर पत्नी आरएम नायर के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस के मुताबिक कार में चालक के पास बैठे युवक के सिर में चोट लगी है। कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।