नई दिल्ली : विदेश दौरे पर जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान से सभी मसले पर बातचीत संभव है, लेकिन इसके लिए आतंकरहित और हिंसामुक्त माहौल का होना जरूरी है। इससे पहले, हिंसाग्रस्त देश यमन में अपने 11 नागरिकों को बचाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का आभार जताया। मोदी ने कहा कि मानवता की सेवा कभी कोई सीमा नहीं देखती।

प्रधानमंत्री ने बुधवार को ट्वीट किया, 'पाकिस्तान की सहायता से यमन से लौटने वाले हम अपने सभी नागरिकों का स्वागत करते हैं। इसके लिए पीएम नवाज शरीफ का शुक्रिया।' साथ ही उन्होंने कहा कि हमें दूसरे देश के लोगों की मदद कर खुशी महसूस हो रही है।

दूसरी ओर, भारतीयों को बचाए जाने पर विदेश सचिव एस जयशंकर ने कहा, 'निश्चित रूप से पाकिस्तान का यह कदम सकारात्मक और सराहनीय है। इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं।' उन्होंने कहा यमन में जिस तरह के हालात हैं ऐसे में सभी देशों को मिलकर काम करने की जरूरत है।

बहुत से देश अपने लोगों के साथ दूसरे मुल्क के नागरिकों को भी बचा रहे हैं। खुद भारत अब तक पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका समेत 32 देशों के 409 नागरिकों को यमन से सुरक्षित निकाल चुका है। उन्होंने बताया कि भारत को अमेरिका, बांग्लादेश और इराक सहित 26 देशों से भी उनके नागरिकों को यमन से निकालने के आग्रह मिले हैं।