कराची : विश्व कप के लिए जाने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को सख्त हिदायत दी गई है कि वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के दौरान भारत के खिलाफ होने वाले पहले मैच के अलावा अन्य मैचों के दौरान भी धर्म, राजनीति या भारत-पाक रिश्तों पर किसी भी तरह की चर्चा से बचें.

बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अध्यक्ष शहरयार खान ने खिलाडियों के साथ बैठक के दौरान स्पष्ट कर दिया है कि विश्व कप में अनुशासनहीनता या आचार संहिता के किसी भी तरह के उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अधिकारी ने कहा, शहरयार ने साफ कर दिया है कि खिलाडियों को मीडिया के साथ बातचीत के दौरान धर्म, राजनीति या भारत-पाक रिश्तों पर बात नहीं करनी चाहिए और यहां तक कि मैदान पर हंसी मजाक के दौरान भी इन मुद्दों से बचना चाहिए.

अधिकारी ने बताया कि पिछले साल एक वीडियो में पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद के श्रीलंका के तिलरत्ने दिलशान के साथ धर्म से जुडे मुद्दे पर बात करने से पैदा हुए गैरजरुरी विवाद के बाद यह हिदायतें दी गई हैं. उन्होंने बताया कि साथ ही खिलाडियों को कहा गया है कि वे दौरे पर किसी भी व्यक्ति से मिलने से पूर्व मैनेजर की इजाजत लेंगे और किसी अनजान व्यक्ति से बात नहीं करेंगे.