जालंधर : पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर के अकाली नेता उपकार सिंह संधू व अन्य द्वारा उन पर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के साथ बहस को लेकर की गई विपरीत टीका-टिप्पणियों पर बोलते हुए कहा है कि वह इक्की-दुक्की-तिक्की से बात करना पसंद नहीं करते।  

सिद्धू ने कहा कि वह उन लोगों से सीधी बात करना पसंद करेंगे जो इन रबड़ के गुड्डों में चाबी भरने का काम करते हैं। यह पूछे जाने पर कि चाबी भरने वाले अकाली नेता कौन-से हैं, उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं क्या कहूं, जनता सब जानतीहै।

यह पूछे जाने पर कि जिस तरह से हरियाणा में भाजपा मजबूत हुई है उसी तर्ज पर क्या पंजाब में भाजपा को मजबूत किया जा सकता है, सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रसिक वैरागी हैं। वह पारस के समान हैं।

यह पारस जिसे छू ले उसे सोना बना सकता है। सिद्धू ने इशारों ही इशारों में कह दिया कि पंजाब में मोदी भाजपा को भी हरियाणा की तरह आगे ला सकते हैं। सिद्धू ने कहा कि उन्होंने अकालियों से पूछा था कि वह बताएंकि हरियाणा में उन्होंने सजा प्राप्त अभियुक्तों व उनकी पार्टी के साथ चलने का निर्णय क्यों लिया। इसका जवाब अभी तक उन्हें अकाली नेताओं से नहीं मिला है।

सिद्धू ने उपकार संधू का नाम लिए बिना कहा कि वह कठपुतलियों से बात नहीं करेंगे। अगर हिम्मत है तो वे लोग आगे आएं जो अपने चेहरे अभी तक छुपाए हुए हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह पंजाब भाजपा की प्रधानगी स्वीकार करेंगे, सिद्धू ने कहा कि वह तो पार्टी के सिपाही हैं। सिपाही हमेशा आदेशों की पालना करता है इसलिए यह सवाल ही पैदा नहीं होता है कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी उसे वह निभाएंगे या नहीं।