बेंगलुरु : संदीप पाटिल की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ अक्टूबर से कोच्चि से शुरू होने वाली आगामी सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा करेगी.टीम चयन बेंगलुरु में हो सकता है क्योंकि चयन समिति के सचिव संजय पटेल अभी बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के साथ चैंपियंस लीग टी20 फाइनल देखने के लिए वहां मौजूद हैं. वैसे भी टीम चयन में ज्यादा हैरानी भरे फैसले नहीं लिए जाएंगे क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी के खिलाड़ियों ने इंग्लैंड को वनडे फॉर्मेट में हराया था.

यह उम्मीद की जा सकती है कि यह 17 की टीम नहीं होगी जैसी कि इंग्लैंड के खिलाफ थी, क्योंकि इसे छांटकर 15 कर दिया जाएगा. चोटिल रोहित शर्मा अनुपलब्ध रहेंगे व अंजिक्य रहाणे, शिखर धवन, विराट कोहली, धोनी और सुरेश रैना के बल्लेबाजों में शामिल होना निश्चित है.

अंबाती रायडू ने इंग्लैंड में ठीक ठाक प्रदर्शन किया था, वह अपना स्थान कायम रखेंगे जबकि रिजर्व मध्यक्रम स्थान में बंगाल के मनोज तिवारी और महाराष्ट्र के केदार जाधव में किसी को चुना जाएगा.यह सुनिश्चित नहीं है कि उन्मुक्त चंद के वेस्टइंडीज के खिलाफ 79 रन से चयनकर्ताओं को कितनी दिलचस्पी होगी लेकिन धवन इंग्लैंड सीरीज में ज्यादातर समय फॉर्म में नहीं थे, मुरली विजय अपने मौके की उम्मीद कर सकते हैं.

स्टुअर्ट बिन्नी गेंदबाजी ऑल राउंडर स्थान के लिए पसंदीदा होंगे क्योंकि इसमें और कोई विकल्प नहीं है. तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, उमेश यादव कुछ गेंदबाज हैं जो दौड़ में शामिल हैं.मुंबई के मध्यम गति के गेंदबाज धवल कुलकर्णी और देश के तेज गेंदबाज वरुण एरॉन ‘बैक अप’ विकल्प के तौर पर होंगे.