महासमुंद डकैती के केस में बंद आरोपी पत्नी और बच्चों से मिलने की चाह में एक नए अपराध में शामिल हो गया। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर जेल की सलाखों को तोड़ दिया और भागकर घर जा पहुंचा। यहां उसने पत्नी और बच्चों से कहा कि तुम सबकी बहुत याद आ रही थी, इसलिए मिलने आ गया। अब मैं वापस जा रहा हूं, क्योंकि पुलिस मुझे ढूंढ़ते हुए कभी भी आ सकती है। इस दौरान आरोपी ने पत्नी को एक रूमाल भी सौंपा जिसमें उसने पत्नी और खुद का नाम लिखा था। इस रूमाल को उसने सजा के दौरान जेल में तैयार किया था।

जेल में ली थी कढ़ाई-बुनाई की ट्रेनिंग

डकैती और लूट कांड के मामले में महासमुंद के पिथौरा थाना क्षेत्र के ग्राम अरंड निवासी धनसाय चौहान को 18 जुलाई 2019 को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जेल में धनसाय कढ़ाई-बुनाई की ट्रेनिंग लेने लगा। इस दौरान उसने पत्नी-बच्चों की याद में रूमाल पर उनका नाम उकेरा। यूं कहें कि धागों में अपनी भावनाओं को पिरोया, लेकिन कोरोना ने इस पर भी पहरा लगा दिया। संक्रमण से सुरक्षा को ध्यान में रखकर परिजनों से मुलाकात पर रोक लगा दी गई। धनसाय चौहान रूमाल देकर जताना चाहता था कि वह कितना प्यार करता है।

धनसाय ने अपनी पत्नी के लिए जो रूमाल तैयार किया है, उसे कढ़ाई कर तैयार किया गया है। धनसाय ने एक रूमाल में अपनी पत्नी केतकी और खुद का नाम उकेरा है। जबकि दूसरे रूमाल में उसने कढ़ाई कर संतोष और भूमि नाम लिखा है। धनसाय का नाम संतोष भी है और वो अपनी पत्नी को भूमि के नाम से बुलाता है। दोनों की शादी साल 2016 में हुई थी और दोनों के दो बेटे भी हैं।

धनसाय का नाम संतोष भी है और वो अपनी पत्नी को भूमि के नाम से बुलाता है।

छिपने के लिए जंगल की ओर भागा, लेकिन पकड़ा गया

धनसाय चौहान अपने चार साथियों के साथ 6 मई की दोपहर 3.30 बजे जेल की दीवार फांदकर फरार हुआ। देर रात में ही वह अपने गांव अरंड पहुंचकर पत्नी और बच्चों से मुलाकात की। इसी दौरान धनसाय ने पत्नी को वह रूमाल दिया, जिसे उसने जेल में रहते हुए तैयार किया था। इसके बाद उसने पत्नी से कहा कि तुम सबकी बहुत याद आ रही थी, इसलिए मिलने आ गया। अब मैं वापस जा रहा हूं, क्योंकि पुलिस मुझे ढूंढ़ते हुए कभी भी आ सकती है। वहां से निकलकर धनसाय खल्लारी क्षेत्र के जंगल में पहुंचा था, जहां रात 9 बजे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

6 मई को महासमुंद जिला जेल ब्रेक कर भागे थे 5 कैदी

धनसाय जेल में बंद अपने साथी यूपी गाजीपुर निवासी राहुल दुबे, महासमुंद सांकरा थाना निवासी डमरू और अन्य दो के साथ 6 मई को जेल ब्रेक कर भागा था। जानकारी के अनुसार जेल ब्रेक का प्लान डकैती और लूट कांड के मामले में विचाराधीन बंदी राहुल दुबे ने बनाया था। मामले में पुलिस पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।