रांची। झारखंड कांग्रेस की विधायक अंबा प्रसाद ने रामनवमी के दिन अपने साथ हुई घटना को लेकर भाजपा और आजसू को निशाने पर लिया है। गुरुवार को अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह गुंडों से डरने वाली नहीं हैं।

अंबा प्रसाद ने कहा कि भगवान राम किसी दल विशेष के नहीं हैं। एक महिला विधायक के साथ जिसने गलत व्यवहार किया, वे भगवान राम के भक्त नहीं हो सकते हैं।

क्या बोलीं अंबा प्रसाद?

आजसू पर प्रहार करते हुए अंबा प्रसाद ने कहा कि आजसू के लोगों का चरित्र जगजाहिर हो चुका है। रामनवमी के दिन बड़काकाना में भक्तों की बजाय राजनीतिक मंच सजाया गया था। उसपर भाजपा और आजसू पार्टी के लोगों का कब्जा था।

अंबा ने कहा कि उन्हें दूसरे कार्यक्रम में जाना था, इसलिए वह अपनी बातें रखना चाहती थी। जैसे ही उन्हें माइक दिया गया, माइक देने वाले व्यक्ति की पिटाई शुरू कर दी गई। उनके अंगरक्षक को भी बुरी तरह पीटा गया।

मैं गुंडों से कतई डरने वाली नहीं: अंबा

अंबा प्रसाद ने आरोप लगाया कि ये लोग राम भगवान का नाम लेकर राजनीतिक फायदा उठाना चाहते है। भगवान राम ने तो मर्यादा पुरुषोत्तम राम के तौर पर खुद को साबित किया था। मंच पर मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया गया। अंबा प्रसाद ने ललकारते हुए कि मैं गुंडों से कतई डरने वाली नहीं हूं।

अकेले निपटने में सक्षम: अंबा

अंबा प्रसाद ने कहा कि मैं ऐसे तत्वों को जवाब देने में अकेली सक्षम हूं। कोई अगर यह सोचता है कि लड़की होने के कारण मैं डर जाऊंगी तो ऐसे लोग गलतफहमी में हैं। उन्होंने कहा कि वे दल विशेष से जुड़े कुछ आपराधिक चरित्र के लोगों के निशाने पर हैं। मेरे साथ बदसलूकी और मेरे अंगरक्षक का हथियार लूटने की कोशिश की गई।

अंबा ने कहा कि प्रशासन ऐसे तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। जब विधायक के साथ कुछ मनचले और गुंडा तत्व ऐसी हरकत कर सकते हैं तो आमलोगों के साथ इनका व्यवहार कैसा होगा? वह गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगी और मुंहतोड़ जवाब देंगी।