फिरोजाबाद ।  फिरोजाबाद में एक युवक ने ऐसी दोस्ती निभाई कि सुनकर कलेजा हाथ में आ जाए। हुआ यह कि एक युवक को दोस्त का गम बर्दाश्त नहीं हुआ और दोस्त की जलती चिता पर कूद गया और दोस्त की चिता ठंडी होने से पहले अस्पताल में दम तोड़ दिया। दोनों प्राथमिक कक्षा से लेकर आगे की पढ़ाई साथ-साथ किए। प्राइमरी स्कूल से साथ-साथ पढ़े और आगे बढ़े, लेकिन होनी को कुछ और मंजूर थी। दोस्त की शनिवार को कैंसर से मौत हो गई और शख्स यह गम बर्दाश्त नहीं कर पाया। श्मशान घाट पर पहले तो खूब रोया, फिर जलती चिता पर कूद गया। दोस्त की चिता ठंडी होने से पहले ही अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। यह घटना फिरोजाबाद जिले के थाना नगला खंगर क्षेत्र के स्वरूप घाट में हुई।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आनंद गौरव (35 साल) के दोस्त अशोक की शनिवार को कैंसर से मौत हो गई। 30 साल की दोस्ती का जब अंत हुआ तो यह सदमा गौरव बर्दाश्त नहीं कर सके। जब अशोक की चिता जल रही थी, तभी आनंद उसमें कूद गए। जब तक लोग कुछ समझ पाते आनंद 95 फिसदी तक झुलस गए थे। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए आगरा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां उनकी मौत हो गई।
(एसपी) देहात रणविजय सिंह ने बताया कि गौरव अपने दोस्त की मृत्यु सहन नहीं कर पाए और जलती चिता में कूद गए। अशोक की लंबी बीमारी से मौत हुई थी, जिसके बाद परिवारीजनों ने उनका दाह संस्कार किया और वापस लौटने लगे, तभी गौरव जलती चिता में जा घुसे। बुरी तरह से झुलसे गौरव को पहले फिरोजाबाद और फिर आगरा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु हो गई। पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है।