बैंगलुरु । कर्नाटक में आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा की आलोचना करने के लिए कांग्रेस और उसके नेताओं पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता सबसे पुरानी पार्टी को सबक सिखाएगी। बोम्मई ने एक रैली में कहा कि कांग्रेस नेता कहते हैं कि जो लोग आरक्षण सुविधाओं का लाभ उठाते हैं, वे भिखारी हैं। क्या एससी, एसटी, ओबीसी और लिंगायत भिखारी हैं? जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी।
भाजपा उम्मीदवार एमएस शनिवार को सिरगुप्पा में सोमलिंगप्पा, बोम्मई ने कहा कि सोमलिंगप्पा ने निर्वाचन क्षेत्र का विकास किया है। उन्होंने कहा कि वह भी सिरगुप्पा की तर्ज पर अपने निर्वाचन क्षेत्र का विकास करना चाहते हैं। बोम्मई ने कहा कि विकास कार्यों में एक कॉलेज और कनक भवन शामिल हैं। यह सब भाजपा सरकार के कारण हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार की बदौलत 54 लाख किसान किसान सम्मान योजना से लाभान्वित हुए हैं। लगभग 1.5 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड मिला है, 13 लाख घरों का निर्माण किया गया है और 40 लाख घरों में पेयजल कनेक्शन मिला है।
बोम्मई ने कहा कि मेरे मुख्यमंत्री बनने के बाद किसानों, मछुआरों और खेतिहर मजदूरों के बच्चों की मदद के लिए विद्यानिधि योजना लागू की गई। युवाओं और महिलाओं के लिए सरकार ने क्रमश: स्वामी विवेकानंद के नाम से युवा शक्ति और स्त्री समर्थ्य योजनाओं को लागू किया। उन्होंने कहा कि मैंने बुद्ध, बसवन्ना, वाल्मीकि, कनकदास और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेकर एससी/एसटी के लिए कोटा बढ़ाने का साहसिक कदम उठाया। अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो हमें रोककर देखे।