गुजरात के बाढ़ प्राभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समूचे पूर्वोत्तर के हालात का भी जायजा लेंगे. वो मंगलवार को असम के लिए रवाना हो चुके हैं. इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री ने बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये मुआवजा देने की भी घोषणा की.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया, मोदी ने राज्य में बाढ़ के कारण गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए भी 50-50 हजार रु की सहायता देने की घोषणा की है.

इस बारे में पीएमओ ने ट्वीट कर कहा, ‘ मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम में होंगे, जहां वह बाढ़ के कारण बने हालात और राहत कार्य का जायजा लेंगे.' पीएमओ के मुताबिक वहां मोदी बाढ़ के हालात के मद्देनजर उच्च स्तरीय बैठकें भी करेंगे. इसमें पूर्वोत्तर के राज्यों खासकर असम, अरूणाचल प्रदेश, नगालैंड तथा मणिपुर में राहत कार्यों का आकलन करेंगे. पूर्वोत्तर के राज्यों की इन बैठकों में राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के मौजूद रहने की उम्मीद है.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने राजस्थान में बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी.