नई दिल्ली । वीर सावरकर वाले बयान पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधकर कहा कि हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं। इससे विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा सावरकर को लेकर दिए बयान के बाद उद्धव ठाकरे गुट ने इसपर आपत्ति जाहिर की थी। पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बयान के बाद अब राउत का भी एक बयान सामने आया है।
राउत ने कहा, वीर सावरकर हमारे और देश के लिए श्रद्धा का विषय हैं। अंडमान में 14 साल तक काला पानी की सजा आसान नहीं है। ऐसी टिप्पणी पर महाराष्ट्र की जनता करारा जवाब दे सकती है। हम आपके साथ हैं, लेकिन वीर सावरकर हमारे प्रेरणास्रोत हैं। उन्होंने कहा, हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं। यह बलिदान का एक रूप है। हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा ये यह बात चेतावनी की नहीं है हमने अपना मत स्पष्ट किया है। सावरकर महाराष्ट्र राज्य के लिए हमारे लिए और देश के लिए एक श्रद्धा का विषय हैं और हमेशा ही रहने वाले हैं। वीर सावरकर ने जिस तरीके से देश के लिए काला पानी की सजा को स्वीकार कर 14 साल जेल में रहे, यह आसान बात नहीं है।
इसके पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ने चेतावनी दी थी कि सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में दरार पैदा होगी। वह हिंदुत्व विचारक सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं और कांग्रेस नेता से उनका अपमान करने से बचने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर को निंदा करना जारी रखते हैं, तब विपक्षी गठबंधन में दरार आ सकती है। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा, वीर सावरकर हमारे भगवान हैं, और उनके प्रति कोई भी अनादर बर्दाश्त नहीं होगा। 
ठाकरे ने कहा कि हमने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन किया और राहुल गांधी ने अपनी प्रेसवार्ता में जो सवाल उठाए वहां वैध हैं, लेकिन सावरकर पर सवाल उठाना सही नहीं।