इंदौर। फांसी लगाने के पहले एक एमआर ने अपने दोस्त को अलविदा का मैसेज भेजा और एक सुसाइड नोट भी लिख गया। जब दोस्त एमआर के घर पहुंचा तो वह फंदे पर टंगा था। आत्महत्या के पीछे पारिवारिक विवाद की बात सामने आई है।

राजेंद्र नगर पुलिस के अनुसार शिव सिटी में रहने वाले एमआर प्रमोद शिंदे (35) पिता शिवराम ने मंगलवार को घर में फांसी लगाकर जान दे दी। फांसी लगाने से पहले प्रमोद ने सुखलिया में रहने वाले अपने दोस्त मनोजकुमार सिंह को अलविदा लिखकर एक मैसेज भेजा था। मैसेज मिलते ही दोस्त प्रमोद के घर पहुंचा, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। जांचकर्ता के अनुसार एमआर ने काफी लंबा-चौड़ा सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें दूसरी पत्नी हंसा से प्रेम और परिवार की काफी बातें लिखी हैं। इसकी जांच चल रही है, परिवार वालों के दो दिन बाद बयान होंगे।

पत्नी बोली ससुराल वाले जिम्मेदार

अगले दिन सुबह दूसरी पत्नी हंसा जो कि एक कंसलटेंसी में नौकरी करती है, जिला अस्पताल पहुंची, लेकिन तब तक परिवार वाले प्रमोद का शव मनावर स्थित पैतृक निवास ले जा चुके थे। पत्नी का कहना है कि प्रमोद की मौत में उसके माता-पिता ही जिम्मेदार हैं। वे नहीं चाहते थे कि प्रमोद और हंसा इंदौर में रहें। हंसा को बार-बार मनावर बुलाते थे और वहां भी प्रताड़ित करते थे। प्रमोद इन बातों से तंग आ चुका था।

बेटी की मौत के बाद छोड़ी पहली पत्नी

जानकारी के अनुसार प्रमोद की पहली शादी भी मनावर जिले की वर्षा से हुई थी, लेकिन उनमें ज्यादा बनी नहीं। इसी दौरान पहली पत्नी ने बेटी को जन्म दिया और बच्ची बच नहीं पाई। तब से वह मायके में रही। विवाद बढ़ता गया और दोनांें का तलाक हो गया।

आखिरी सेलरी मां को देना

फांसी लगाने के पहले प्रमोद ने दोस्त मनोज को मैसेज में लिखा कि मनोज सर माफ कर देना, पर अब आपको नहीं मिल पाऊंगा, क्योंकि मेरी कुछ पारिवारिक समस्याओं के कारण इस दुनिया से ही दूर जा रहा हूं। आप लोगों ने मुझे कभी कोई तकलीफ नहीं दी। सर एक आखिरी काम कर देना। प्लीज, मेरी आखिरी सेलरी और सेटलमेंट मेरी मां तक जरूर पहुंचा देना। केवल मां को ही देना। हालांकि यह कम ही है, पर आखिरी कमाई मां को देना पत्नी को नहीं। कंपनी की प्रापर्टी घर से ले लें। थैंक्स।