ग्वालियर:सूने मकान से चोरी किया ब्रांडेड चश्मा पहनना एक चोर को महंगा पड़ गया। नशेड़ी युवक पर 2 हजार रुपए का महंगा चश्मा होने की खबर पुलिस तक पहुंच गई। पुलिस ने जब युवक की हिस्ट्री खंगाली तो वह शातिर चोर निकला। पुलिस ने तत्काल उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने जनकगंज इलाके में चोरी की दो बड़ी वारदातें कबूल की हैं। दोनों वारदातों में चोरी गया 10 लाख रुपए का माल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

एसपी हरिनारायणाचारी मिश्र, एएसपी दिनेश कौशल ने बताया कि काफी समय से शहर में चोरी की वारदातें हो रही थीं। पिछले कुछ समय में वाहन चोरी की वारदातों का खुलासा पुलिस ने किया है। सूने मकानों में चोरी करने वालों की तलाश में टीमें लगाई गई थीं। मंगलवार को सीएसपी लश्कर दीपक भार्गव को उनके मुखबिर ने बताया था कि भूरे बाबा की बस्ती निवासी लालू राठौर (24) पुत्र मातादीन राठौर जो कि नशे का आदी है, लेकिन आजकल वह रीबॉक का चश्मा लगाकर घूम रहा है।

इतना ही नहीं उसके पास आईपैड जैसा महंगा सामान भी है। जिस पर जनकगंज थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा के नेतृत्व में एसआई विनोद शर्मा, राजकुमार सिंह, एएसआई आरएन नरवरिया, आरक्षक विद्याचरण, सागर, जनक सिंह, धर्मेन्द्र व ईशाक को साथ लेकर लालू की निगरानी पर लगाया। तभी पुलिस को उसके रहन सहन और पैसे खर्च करने के तरीकों पर संदेह हुआ और उसे हिरासत में ले लिया।

उससे पूछताछ की गई तो आरोपी ने दो वारदातें करना कबूल किया। उसके घर पर दबिश देकर पुलिस ने 8.5 लाख रुपए के सोना-चांदी के गहने, 1.5 लाख रुपए नकद बरामद कर लिए। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि शहर की कई वारदातों में वह शामिल हो सकता है।

यह वारदातें कबूलीं

- 11 दिसंबर 2015 को खासगी बाजार निवासी दिनेश बाखरु के सूने मकान को निशाना बनाकर एक लाख रुपए नकद, 2 सोने के कड़े, सोने की माला, दो अंगूठी, एक चांदी का गिलास, सिंगारदानी सहित आईपैड, मोबाइल व एक रीबॉक का चश्मा चोरी गया था।

- रतन कॉलोनी निवासी पवन ढींगरा के घर से रविवार-सोमवार की रात चोर 7 लाख रुपए के जेवरात, नकदी समेट ले गए थे।

- अभी तक लालू 9 चोरी की वारदात को अंजाम दे चुका है और जनकगंज थाने में हिस्ट्रीशीटर है।

अकेला करता था वारदात

लालू पकड़ा न जाए और हिस्सा किसी को देना न पड़े इसलिए वह सभी वारदातों को अकेले ही अंजाम देता था। वह खुद ही रैकी करता था और खुद ही सूने मकान में छत के रास्ते घुसकर वारदात करता था। खासगी बाजार में चोरी के समय पास ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में अकेला युवक घर से निकलता दिखा भी था। जब पुलिस को लालू के बारे में पता चला और उसकी हिस्ट्री खंगाली तो चोरी का पैटर्न उससे मिलता जुलता मिला। जिस पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया।