पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को एक ऐतिहासिक रैली से पंजाब में अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। इमरान की पार्टी पीटीआई ने बुधवार को यह रैली निकालने का एलान किया है। इमरान खान इसका नेतृत्व करेंगे। पीटीआई के नेताओं का कहना है कि यह रैली ऐसी होगी कि आने वाली पीढ़ियां भी इसे याद रखेंगी। बता दें कि पंजाब में प्रांतीय चुनाव होने हैं। 

पीटीआई नेता हम्माद अजहर ने बताया कि इमरान खान एक बुलेटप्रूफ वाहन पर सवार होकर रैली का नेतृत्व करेंगे। यह रैली इमरान खान के लाहौर के जमान पार्क स्थित आवास से शुरू होकर दाता दरबार तक जाएगी। अजहर ने कहा कि 'जब वह शेर (इमरान खान) बुधवार को जमान पार्क से निकलेगा तो वह लाहौर के लिए ऐतिहासिक दृश्य होगा। आने वाली पीढ़ियां भी इसके बारे में पढ़ेंगी और इसकी तस्वीरें और वीडियो देखेंगी। उन्हें समझ आएगा कि किस तरह के देश जागता है।'

बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 30 अप्रैल को चुनाव होने हैं। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने बीते हफ्ते ही इनका एलान किया है। पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा विधानसभाएं बीती 14 और  18 जनवरी को भंग हो गईं थी लेकिन सरकार द्वारा चुनाव कराने में आनाकानी की जा रही थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दोनों जगह नियमों के तहत विधानसभा भंग होने के 90 दिनों के भीतर चुनाव कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का एलान किया।