कराची। प्रतिबंधित किए गए पाकिस्तान के आफ स्पिनर सईद अजमल ने अवैध करार दिए गए अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार करने और अगले साल ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड की मेजबानी में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप से पहले टीम में वापसी का संकल्प लिया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी ने 36 साल के इस स्पिनर पर प्रतिबंध लगा दिया है। उनके बायोमैकेनिक टेस्ट से यह खुलासा हुआ है कि उनकी कुहनी गेंदबाजी के दौरान बाजू मोड़ने की निर्धारित सीमा का उल्लघंन करती है। अजमल को मौजूदा समय में क्रिकेट के सभी प्रारुपों में पाकिस्तान का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर माना जाता है।

अजमल ने कहा कि विश्व कप में देश के लिए खेलना और अच्छा प्रदर्शन करना मेरा सपना है और मैं इसे नजरअंदाज नहीं करुंगा। इस समय प्रतिबंध मेरे लिए समस्या नहीं है। गेंदबाजी करते समय मेरी कुहनी 15 डिग्री की निर्धारित सीमा से अधिक मुड़ती है जिसके चलते आईसीसी ने मुझ पर प्रतिबंध लगा दिया है। मुझे पता है मैं इसमें सुधार कर सकता हूं।

उन्होंने कहा मुझे टेस्ट का परिणाम जानकर काफी निराशा हुई। लेकिन मैं जानता हूं कि विश्व कप से पहले टीम में वापसी करने के लिए क्या करना है। मेरे पास सीनियर खिलाड़ियों की सहायता लेकर अपने एक्शन में सुधार का विकल्प खुला हुआ है। अजमल के गेंदबाजी एक्शन में खामी को पहली बार 2009 में देखा गया था।