इंदौर। महिला डॉक्टर को 20 लाख रुपए के लिए ब्लैकमेल करने वाले तीन लड़कों को वी केयर फॉर यू ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। डॉक्टर का मोबाइल आरोपियों के हाथ लग गया था, जिसमें डॉक्टर का उसके बॉयफ्रेंड के साथ अंतरंग वीडियो थे। आरोपी सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपए की मांग कर रहे थे।

प्रकोष्ठ प्रभारी सोहन पाटीदार के मुताबिक अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र निवासी 26 वर्षीय डॉक्टर ने ब्लैकमेलिंग की शिकायत की थी। गुरुवार को टीम ने आरोपी कमलेश मीणा निवासी मालवा मिल, आकाश सुनहरे निवासी गोमा की फेल और सूरज गोरे निवासी गोमा की फेल को रुपए देने के बहाने 56 दुकान बुलाया और गिरफ्तार कर लिया। उनसे मोबाइल और माइक्रो कार्ड बरामद कर ली गई है। पीड़िता निजी अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट है। चार महीने पहले उसका मोबाइल गुम हो गया था।

दो लाख रुपए देने को राजी हो गई थी डॉक्टर

आरोपी आकाश 12वीं का छात्र है। उसके पिता ठेकेदार हैं। उसने बताया कि मोबाइल कॉलोनी के बच्चे से खरीदा था। उसमें अश्लील वीडियो देख नीयत खराब हो गई। साथी कमलेश और सूरज के साथ ब्लैकमेलिंग की साजिश रची। पहले डॉक्टर का घर ढूंढ़ा। उसके परिवार, कारोबार और पृष्ठभूमि का पता लगाया। कमलेश ने लड़की की आवाज में डॉक्टर के घर कॉल किया।

उसकी मां से मोबाइल नंबर लिए। तीन दिन पूर्व डॉक्टर से कहा मोबाइल मेरे पास है। तुम्हारा वीडियो देख लिया है। बातचीत के बाद डॉक्टर दो लाख रुपए देने पर राजी हो गई। कमलेश निगम सीएसआई अफसर की गाड़ी चलाता है और सूरज पार्षद कविता खुवाल के ऑफिस में काम करता है।

ऐसे धराए तीनों आरोपी

डॉक्टर ने यह बात दोस्त को बताई। फिर वी केयर फॉर यू पहुंची। अफसरों ने आरोपियों से बात करते रहने को कहा। बुधवार को 20 हजार रुपए पर बात आकर टिक गई। आरोपियों ने कहा रुपए लेकर 56 दुकान आ जाना। तुम्हारे पास ब्लैक एक्टिवा है। उसी से आना।

योजना के मुताबिक आरक्षक देवेंद्र और संतोष पहुंच गए। आरोपी कमलेश कॉल करने के लिए देवास नाका पहुंचा। आकाश और सूरज 56 दुकान आ गए। कमलेश कॉल कर डॉक्टर को निर्देश देता रहा। इस दौरान पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। कुछ देर बाद कमलेश की लोकेशन निकाली और उसे भी दबोच लिया।