जेएनयू मामले की गूंज बुधवार को लोकसभा में भी सुनाई दी. कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पटियाला हाउस कोर्ट में हुई मारपीट को लेकर किए गए आजतक के स्टिंग ऑपरेशन का जिक्र किया. ऑपरेशन पटियाला हाउस के नाम से किए गए स्टिंग में आरोपी वकीलों ने इस बात को कबूला था कि उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में कन्हैया कुमार की पिटाई की थी और पत्रकारों की पिटाई भी उन्होंने ही कराई थी. सिंधिया ने कहा कि सिर्फ नारे लगाना देशद्रोह नहीं, अलग विचारधारा वालों की आवाज दबाने की कोशिश हो रही है.

BJP ने पूछा- कांग्रेस देशद्रोहियों के साथ या खिलाफ
बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने सिंधिया पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता देशद्रोहियों का साथ देने के लिए जेएनयू तो पहुंचे लेकिन पंपोर मुठभेड़ में शहीद हुए कैप्टन पवन के घर नहीं गए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सफाई दें कि वो संसद पर हमला करने वालों के साथ हैं, या संसद को बचाने वालों के साथ हैं.

सोनिया गांधी से मांगा जवाब
अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी पूछा कि अफजल गुरु आतंकवादी था या नहीं? उन्होंने सोनिया से पूछा कि राहुल गांधी जेएनयू क्यों गए थे और देश विरोधी नारे लगाने वालों के साथ क्यों खड़े थे? बीजेपी सांसद ने कहा कि कांग्रेस के लिए 'फैमिली फस्ट, पार्टी नेक्सट, नेशन लास्ट' है. उन्होंने कहा कि देश के टुकड़े नहीं होने देंगे.

राज्यसभा में बसपा सुप्रीमो मायावती और स्मृति ईरानी के बीच रोहित वेमुला के मुद्दे पर तीखी बहस हुई. बसपा प्रमुख ने रोहित सुसाइड मामले में बनाई गई जांच कमेटी में किसी दलित के न होने पर सवाल उठाया और कहा कि अगर सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद होते तो उनकी बात जरूर सुनी जाती.

मायावती ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी अगर यहां होते तो मेरी बात जरूर सुनते आप लोग क्यों नहीं सुनते हैं.' सवालों पर स्मृति ईरानी ने जवाब में कहा कि कमेटी में एक दलित सदस्य शामिल हैं, मायावती उन्हें नजरअंदाज क्यों कर रही हैं.

येचुरी ने दी नसीहत
सीताराम येचुरी ने स्मृति ईरानी समेत सदन में मौजूद मंत्रियों को सलाह देते हुए कहा कि वे मंत्री की तरह व्यवहार करें, भीड़ भड़काऊ नेता की तरह न दिखें.
हंगामा बढ़ा तो वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मायावती को संबोधित करते हुए कहा, 'बहनजी, आपको सरकार का जवाब भी सुनना चाहिए. आपके सारे सवालों और चिंताओं पर गौर किया जाएगा.'