नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए एप्पल की सीईओ रहे दिवंगत स्टीव जॉब्स को माइक्रोसॉफ्ट का बता दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के राहुल ने यह तथ्यात्मक गलती 16 जनवरी को नरसी मोनजी मैनेजमेंट कॉलेज में छात्रों को संबोधित करते समय की।
सोशल मीडिया पर बने चर्चा का केंद्र

रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल की इस गलती के चलते सोशल मीडिया पर फिर से चर्चाओं का केंद्र बन गये हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार संबोधन के दौरान राहुल ने कहा, 'एक दिन आप में से किसी को देश को चलाना है, कई संस्थानों को चलाना है। आपमें से ही कोई माइक्रोसॉफ्ट का स्टीव जॉब्स होगा।' लेकिन वास्तव में स्टीव जॉब्स एप्पल से जुड़े थे।

हाल ही में बेंगलुरू के एक कॉलेज में छात्रों को संबोधित करते समय राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट पर सवाल उठाने के लिये सवालिया अंदाज में कहा- ‘मेक इन इंडिया काम कर रहा है’। इस पर छात्रों ने 'हां' कह दिया। इसके अलावा भी राहुल ने कई योजनाओं पर सवाल उठाने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें छात्रों से अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिली। हालांकि इससे पहले मथुरा में दिये भाषण में उन्होंने स्टीव जॉब्स को एप्पल का ही बताया था।