उत्तर प्रदेश के लिए इस महीने की 22 तारीख राजनीतिक रूप से बहुत व्यस्त होगी. 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी व लखनऊ के दौरे पर रहेंगे तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुंदेलखंड का दौरा करेंगे.

कार्यकर्ता कर रहे हैं तैयारी
राहुल गांधी 22 जनवरी को बुंदेलखंड दौरे पर जाएंगे . कार्यकर्ताओं ने उनका दौरा सफल बनाने की तैयारी तेज कर दी है. किसानों का हाल जानने निकले राहुल 23 नवंबर को सहारनपुर में करीब छह किलोमीटर पदयात्रा कर चुके हैं. पिछले वर्ष राहुल ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों की समस्याओं को जानने और उन्हें उजागर करने के लिए उस क्षेत्र में पद यात्रा की थी.


सुनेंगे किसानों का दर्द
राहुल उत्तर प्रदेश के सूखाग्रस्त क्षेत्र बुंदेलखंड के एक दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. यहां वो सूखाग्रस्त बुंदेलखंड के कुछ ग्रामीण इलाकों का दौरा करेंगे और किसानों का दुखदर्द सुनेंगे. राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ये जानकारी दी गई है. उन्होंने ट्वीट किया, 'सूखा प्रभावित किसानों से मिलने के लिए 22 जनवरी को बुंदेलखंड जाऊंगा.'
राहुल ने इससे पहले अपने अमेठी भ्रमण के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री से बुंदेलखंड का एक दिवसीय दौरे का कार्यक्रम तय करने के लिए कहा था. गौरतलब है कि बुंदेलखंड पिछले तीन सालों से सूखे की मार झेल रहा है. इस क्षेत्र के किसानों की हालत दयनीय है. सूखे की मार झेल रहे किसान आत्महत्या करने पर उतारू हैं.