पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नववर्ष के मौके पर अाज महागंठबंधन के नेताओं को सोच समझ कर बयानबाजी करने की नसीहत दी हैं. लालू प्रसाद ने अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए महागंठबंधन के नेताओं को बेवजह सुर्खियों में आने के लिए बयानबाजी नहीं करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार सरकार उचित तरीके से काम कर रही है और हम लोग राज्य की जनता को दिया वचन निभायेंगे.

एक न्यूज चैनल से खास बातचीत करते हुए राजद सुप्रीमो ने यह बातें कही है. लालू प्रसाद ने कहा कि लोग टीआरपी बढ़ाने के लिए अनाप-शनाप बयान देते हैं. जिससे पार्टी को नुकसान पहुंचता है. राजद सुप्रीमो ने कहा कि महागठबंधन एकजुट है और हमारे बीच कोई विवाद नहीं है. गौर हो कि राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह गुरुवार को बिहार में बढ़ते अपराध के ग्राफ के लिए सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया था. इसके बाद आज राजद सुप्रीमो का यह बयान उसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

क्या कहा था रघुवंश प्रसाद ने
रघुवंश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कल कहा था कि स्टीयरिंग नीतीश के पास है. ऐसे में जो बातें होंगी और जो सवाल उठेंगे, उसका जवाब नीतीश को देना ही होगा. साथ ही उन्होंने कहा था कि जदयू के लोगों को जयकारा सुनने की आदत है. सरकार में हैं तो जवाब देना चाहिए. हालांकि राजद सुप्रीमो के नसीहत के बाद भी रघुवंश प्रसाद नहीं मानें और आज एक बार फिर उन्होंने कहा कि अपराध रोकने की जिम्मेदारी नीतीश की है. हम जनता के मन की बात बोल रहे हैं. जनता के बीच सरकार को लेकर जो धारणा बन रही है, मैंने उसी के बारे में कहा है. हम सरकार में हिस्सेदार हैं.

रघुवंश पर जदयू का वार
रघुवंश प्रसाद के बयान पर जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजद के वरिष्ठ नेता चुनाव के समय से ही गलत बयानबाजी करते रहे हैं. इससे पहले जदयू नेता श्याम रजक ने गुरुवार को कहा था कि नीतीश को कोई नसीहत नहीं दे सकता. वो सुशासन के लिए जाने जाते हैं.