पेशावर: पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम हिस्से में एक आत्मघाती हमलावर के अपनी मोटरसाइकिल के भीड़भाड़ वाले एक सरकारी दफ्तर के गेट से टकराने और फिर आत्मघाती विस्फोट करने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई।

यह धमाका खबर पख्तूनख्वा के मरदान में नेशनल डाटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन ऑथोरिटी (नड्रा) के समीप हुआ जिससे इस भवन के दरवाजे और खिड़कियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं। नड्रा सरकारी पहचान पत्र जारी करता है।  एक आपात राहत अधिकारी ने बताया कि इस आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की जान चली गयी। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि लोगों के चीथड़े उड़ गए। उस वक्त दफ्तर में भारी भीड़ थी।

मरदान डिवीजन के उपमहानिरीक्षक सईद वजीर ने इस बात की पुष्टि की है कि यह आत्मघाती हमला था। हालांकि मरदान जिला अधिकारी ने कहा कि विस्फोट की प्रकृति तय करना फिलहाल जल्दबाजी होगी। डॉन अखबार के अनुसार विस्फोट स्थल पर बम निष्क्रिय इकाई के अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में 8-10 किलोग्राम विस्फोटक का उपयोग किया गया। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान से अलग हुए धड़े जमायतुल अहरार ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। पिछले साल वाघा सीमा पर हुए विस्फोट के पीछे भी इसी का हाथ था।

रिपोर्ट के अनुसार दफ्तर के गेट पर तैनात सुरक्षागार्ड ने जब आत्मघाती हमलावर को रोका तब उसने अपनी मोटरसाइकिल से गेट में जोर से टक्कर मार दी। घायलों केा मरदान मेडिकल परिसर और शहर के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया। उनमें से कई की हालत गंभीर है। इन अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। इलाके को सुरक्षा एजेंसियों ने घेर लिया है।