नई दिल्ली: यूपी में समाजवादी सरकार के दर्जा हासिल मंत्री ओमपाल नेहरा ने मुसलमानों का आह्वान किया है कि वे अयोध्या, मथुरा और काशी में मस्जिदों पर अपना दवा छोड़कर वहां मंदिर बनवाने में हिन्दुओं का साथ दें। सपा नेता ने यूपी के बिजनौर जिले में चौधरी चरणसिंह जयंती के एक कार्यक्रम में मुसलमानों को यह नसीहत दी।

हिन्दू-मुस्लिमों में दोस्ती चाहते हैं तो दावा छोड़ें
करीब 65 साल के नेहरा मुलायम सिंह यादव के करीबी बताए जाते हैं। उन्होंने बाबरी मस्जिद गिराए जाने पर बीजेपी, वीएचपी और संघ परिवार से मोर्चा लिया था। नेहरा ने मुसलमानों से सवाल किया कि "आप ही बताएं कि अब भला भगवान राम का मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कहां बनेगा?" उन्होंने मुसलमानों से कहा कि अगर वे देश में हिन्दू-मुस्लिमों में दोस्ती और मेल-मिलाप चाहते हैं तो उसका एक ही रास्ता है कि वे इन तीन स्थानों पर मस्जिदों पर अपना दवा छोड़ दें।

अयोध्या में मंदिर निर्माण में करें कार सेवा
नेहरा ने मुसलमानों से कहा कि " यदि हिन्दू-मुस्लिम सौहार्द को बढ़ाना चाहते हो? इस देश में अमन कायम करना चाहते हो, तो मुसलमानों को चाहिए कि वे अयोध्या में राम मंदिर और मथुरा में मस्जिद की जगह भगवन श्री कृष्ण का मंदिर बनाने में सहयोग करें। बल्कि मैं तो कहूंगा कि अयोध्या में राम मंदिर की कार सेवा में मुसलमानों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।"