कोलकाता : विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने यहां आईएसआई के मॉड्यूल का का पर्दाफाश करने के तीन दिन बाद बुधवार को शहर के मध्य हिस्से से एक और संदिग्ध आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया। एक गुप्त सूचना के आधार पर यहां अपराह्न करीब ढाई बजे मध्य व्यावसायिक जिले में ब्रैबोर्न रोड पर क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के सामने के फुटपाथ से 59 वर्षीय शेख बादल को गिरफ्तार किया गया। वह करैया थानाक्षेत्र का निवासी है। बादल पर भादसं की विभिन्न संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पिछले कुछ दिनों में कोलकाता में यह छठी गिरफ्तारी है। पुलिस ने संदिग्‍ध एजेंट से पूछताछ शुरू कर दी है।  

पिछले रविवार को कोलकाता पुलिस की एसटीएफ इकाई ने गार्डेन रीच शीपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स के अनुबंधित श्रमिक इरशाद अंसारी, उसके बेटे अशफाक अंसारी और अन्य रिश्तेदार मोहम्मद जहां को आईएसआई एजेंट के रूप में काम करने के संदेह में गिरफ्तार किया था।

वहीं, उधर, भारतीय सेना में आईएसआई के दो एजेंट की मौजूदगी का पता चला है। सूत्रों के अनुसार, आईएसआई का एक एजेंट जम्‍मू कश्‍मीर में और एक एजेंट नॉर्थ ईस्‍ट में तैनात है। सूत्रों के अनुसार, दो पूर्व सैनिक भी पाकिस्‍तान आईएसआई की मदद कर रहे थे। गौर हो कि खुफिया एजेंसियों ने बीते दिनों आईएसआई के पैन इंडिया नेटवर्क को क्रैक किया। कैफतुल्‍ला और बीएसएफ कर्मचारी की गिरफ्तारी के बाद अब तक कई खुलासे हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि इन एजेंटों के जरिये सेना की जानकारी पाकिस्‍तान पहुंच रही है।

उधर, उत्तर प्रदेश टास्क फोर्स द्वारा 27 नवंबर को गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आईएसआई एजेंट मोहम्मद एजाज को एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। उसे भारतीय सेना से संबंधित संवेदनशील दस्तावेजों के साथ पकड़ा गया था। पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने आज बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने अदालत में कल पेश किए गए मोहम्मद एजाज उर्फ मोहम्मद कलाम को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। एजाज पाकिस्तान के इस्लामाबाद के तारामढ़ी चौक, इरफानाबाद का रहने वाला है। उसे एसटीएफ ने मेरठ छावनी से उस समय गिरफ्तार किया था जब वह दिल्ली जा रहा था।