ग्वालियर। कोहरे के चलते जनवरी से फरवरी तक करीब आधा सैकड़ा ट्रेनें रद्द रहेंगी। ग्वालियर से गुजरने वाली भी करीब दर्जनभर ट्रेनें रद्द रहेंगी। कुछ ट्रेनें पूरे दो महीने के लिए रद्द रहेंगी तो कुछ सप्ताह में पांच दिन ही चलेंगी। जो ट्रेनें रद्द रहेंगी, उनकी सूची तो रेलवे ने जारी कर दी, लेकिन सॉफ्टवेयर में ट्रेनों के रद्द होने को लेकर अपग्रेडेशन नहीं किया है।

इसके चलते कुछ ट्रेनें तो रद्द दिख रही हैं, जबकि कुछ में लगातार रिजर्वेशन हो रहे हैं। इससे उन यात्रियों को परेशानी होगी, जिन्हें ट्रेन रद्द होने की जानकारी नहीं है और लोग रिजर्वेशन करवा रहे हैं।

ट्रेनों के रद्द होने की सूची रेलवे ने पिछले महीने ही जारी कर दी थी। कुछ ट्रेनों के रद्द होने की जानकारी तो सॉफ्टवेयर में अपडेट कर दी है, लेकिन कुछ की जानकारी अपडेट नहीं की गई है। इससे जो ट्रेनें रद्द रहेंगी, उनमें रिजर्वेशन हो रहे हैं। कई लोगों को ट्रेनों के रद्द होने की जानकारी नहीं है, इसलिए वो रिजर्वेशन करवाने पहुंच रहे हैं। जिन ट्रेनों के रद्द होने की जानकारी अपडेट नहीं हुई है, उनमें रिजर्वेशन भी हो रहे हैं। इससे यात्रियों को आगे चलकर परेशानी होगी।

इन ट्रेनों में मिल रहे रिजर्वेशन

ग्वालियर से बरौनी जंक्शन के लिए चलने वाली बरौनी एक्सप्रेस जनवरी से फरवरी तक रद्द रहेगी। रेलवे ने ट्रेनों की जो सूची जारी की है, उसमें यह ट्रेन भी शामिल है। हर साल यह ट्रेन कोहरे के चलते रद्द रहती है, लेकिन इस ट्रेन में रिजर्वेशन हो रहे हैं। इसी तरह ग्वालियर से गुजरने वाली उज्जैनी एक्सप्रेस भी जनवरी-फरवरी में रद्द रहेगी। इस ट्रेन में भी रिजर्वेशन मिल रहे हैं।

शताब्दी एक्सप्रेस के रद्द होने की जानकारी अपडेट

शताब्दी एक्सप्रेस जनवरी से फरवरी तक सप्ताह में पांच दिन ही चलेगी। इसकी जानकारी सॉफ्टवेयर में अपडेट कर दी गई है।