सीबीआई ने शनिवार को शीना बोरा मर्डर केस में पीटर मुखर्जी का पॉलीग्राफ टेस्ट कर लिया. शुक्रवार को विशेष अदालत से सीबीआई को पीटर का लाई डिटेक्टर टेस्ट करने की इजाजत मिल गई थी. पीटर से सभी सवाल जवाब हां या न में किए गए.

शीना बोरा हत्याकांड में गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को सीबीआई ने विशेष अदालत से पीटर मुखर्जी का पॉलीग्राफ टेस्ट करने की इजाजत ले ली थी. शनिवार को सीबीआई की सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल लैब) में पीटर का यह टेस्ट किया गया. कुछ सवालों के जवाब में ‘विरोधाभास’ भी दिखाई दिया.

डॉक्टरों की मौजूदगी में सीबीआई के अधिकारियों ने पीटर मुखर्जी से उनके अलग अलग बैंक खातों, निवेश और कंपनियों के संबंध में पूछताछ की. साथ ही सीबीआई ने पीटर से उनके और इंद्राणी के आतंरिक और बाहरी निवेश, वित्तीय लेन-देन और खर्चों के बारे में भी सवाल पूछे.

पीटर मुखर्जी से पूछताछ के लिए तीन पेज का प्रश्न पत्र तैयार किया गया था. जिसमें से 50 सवाल केवल इंद्राणी मुखर्जी और शीना बोरा से उनके संबंधों को लेकर थे. इस दौरान शीना बोरा हत्याकांड में उनकी भूमिका और हत्या के बाद उनकी चुप्पी को लेकर भी सवाल किए गए.

इसके अलावा इस अनसुलझे हत्याकांड में उनकी भूमिका को लेकर कई सवाल और भी शामिल थे. सवालों के जवाब क्या रहे. और सीबीआई इस टेस्ट के बाद किस नतीजे पर पहुंची इस बात का खुलासा जल्द ही अदालत में होगा.

गौरतलब है कि सोमवार को पीटर की सीबीआई रिमांड अवधि भी खत्म हो रही है. एजेंसी को सोमवार के दिन ही पीटर को मुंबई की विशेष अदालत में पेश करना है.