मुंबई। मुंबई में पिछले काफी दिनों से बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड में एक ओर चौंकाने वाला मोड़ तब आया जब पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने जानी-मानी मीडिया हस्ती और प्रमुख चैनलों के कर्ताधर्ता रह चुके पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले गुरुवार को पुलिस ने पीटर की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और उनके ड्राइवर श्यामवर राय के खिलाफ़ कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी। इंद्राणी मुखर्जी पर उनकी बेटी शीना बोरा की हत्या का आरोप है।

सीबीआई की 1,000 पेज की चार्जशीट में 150 गवाहों के बयान, 200 दस्तावेज़ और मैजिस्ट्रेट के सामने दर्ज सात बयान हैं। 24 वर्षीय शीना बोरा 2012 में गायब हो गई थीं और फिर रायगढ़ ज़िले में एक लाश मिली थी। अब फ़ोरेंसिक जांच के बाद पुष्टि हो गई है कि वो लाश शीना बोरा की ही थी।
इस सनसनीखेज मामले की जांच मुंबई के तत्कालीन पुलिस आयुक्त राकेश मारिया कर रहे थे। बाद में महाराष्ट्र सरकार ने जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी थी।

इंद्राणी, संजीव खन्ना और श्यामवर राय अभी न्यायिक हिरासत में हैं। एक सीबीआई अधिकारी के अनुसार पिछले हफ़्ते श्यामवर राय ने अदालत को लिखित अर्जी दी है कि वह इस मामले में ‘सच’ बताना चाहते हैं।

सीबीआई ने पीटर के बेटे राहुल से की पूछताछ:

शीना बोरा हत्या मामले में जहां कल पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया, वहीं सीबीआई ने उनके बेटे राहुल मुखर्जी से यहां 12 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। सूत्रों ने कहा कि राहुल का शीना के साथ कथित तौर पर प्रेम संबंध था। उसे कल रात दक्षिणी मुंबई स्थित सीबीआई कार्यालय बुलाया गया। उसे सुबह लगभग साढ़े दस बजे सीबीआई कार्यालय से बाहर आते हुए देखा गया।

सूत्रों ने कहा कि राहुल से यह पूछा गया था कि क्या उसने और शीना ने पीटर को यह बताया था कि शीना इंद्राणी की बहन नहीं बल्कि बेटी है। उन्होंने कहा कि उससे यह भी पूछा गया कि वर्ष 2012 में शीना के गायब हो जाने के बाद क्या उसने कभी शीना की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी? सूत्रों ने कहा कि राहुल से 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक पूछताछ की गई। राहुल के बयान को उसके पिता पीटर मुखर्जी के बयान के साथ मिलाया जा रहा था ताकि इस सनसनीखेज हत्या मामले के तथ्यों की पुष्टि की जा सके।