अयोध्या  । उत्तरप्रदेश के अयोध्या में अग्नि वीरों की भर्ती प्रारंभ हो गई। इस परीक्षा में एक लाख युवक अपना दम दिखा रहे है। भर्ती डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में 5 दिसंबर तक चलेगी। इस भर्ती में 13 जनपद के अग्निवीर अभ्यर्थी शामिल होंगे, जिसमें अमेठी, अंबेडकर नगर, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत कबीर नगर सिद्धार्थ नगर, सुल्तानपुर और अयोध्या शामिल हैं। 
डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के बाहर अभ्यर्थियों के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं प्रशासन द्वारा प्रदान की गई हैं, जिसमें आवश्यक बैरिकेडिंग, पीने का पानी, मोबाइल शौचालय और अभ्यर्थियों को लाने और ले जाने के लिए बसें शामिल हैं। इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन द्वारा पर्याप्त सुरक्षा और भीड़भाड़ को नियंत्रण करने के लिए उपाय भी किए गए हैं।
बहरहाल, अग्निवीर योजना भारतीय सेना के लिए आधुनिक गतिशील तकनीकी रूप से संचालित आत्मनिर्भर और उत्तरदाई लड़ाकू बल में बदलने के उद्देश्य से युवाओं और अनुभव का सही संतुलन करता है। वहीं, जिला अधिकारी नीतीश कुमार ने कहा कि पूर्व रैली भर्तियों की भांति इस बार अग्निवीरों की रैली भर्ती में सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई हैं।
 रैली को सफल बनाने के लिए संबंधित विभागों से बेहतर तालमेल बनाया जा रहा है।बता दें कि इन जिलों से 1 लाख 5 हजार 137 युवाओं ने भर्ती रैली के लिए पंजीकरण कराया है। 2019 में आयोजित पिछली रैली की तुलना में लगभग 30 प्रतिशत अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है।5 दिसंबर तक चलने वाली सेना अग्निवीर भर्ती को सुचारू रूप से पूरी कराने के लिए प्रशासन ने व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त कर लिया है।