छत्तीसगढ़ में कांकेर के भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने बुधवार को अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है।  कांग्रेस ने दिवंगत विधायक मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी पर भरोसा जताया है। सावित्री मंडावी का नाम पहले से चर्चा में था। अब पार्टी हाईकमान ने भी उनके ही नाम पर मुहर लगाई है। 

भानुप्रतापपुर से कांग्रेस विधायक और विधानसभा के उपाध्यक्ष रहे दिवंगत मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी एक शिक्षिका रही हैं। वह रायपुर के कटोरा तालाब स्थित एक सरकारी स्कूल में व्याख्याता थीं। चुनाव की घोषणा होने के बाद उन्होंने शिक्षिका के पद से इस्तीफा दे दिया था। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस उन्हें पति की सीट पर उम्मीदवार बनाएगी।

भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 17 नवंबर है। ऐसे में कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी अंतिम दिन ही सुबह करीब 11 बजे नामांकन भरेंगी। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित अन्य मंत्री और विधायक भी मौजूद रहेंगे। सीएम बघेल ने ही सावित्री मंडावी का नाम आगे किया था। 

5 दिसंबर को होना है मतदान
भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए अधिसूचना 10 नवंबर को जारी कर दी गई। इसी के साथ नामांकन भी शुरू हो गया। 17 नवंबर अंतिम तिथि होगी। पांच दिसंबर को मतगणना होगी और आठ दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे।