हैदराबाद : राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है और इसी क्रम में मंगलवार को राजस्थान पार्टी प्रमुख सचिन पायलट ने कहा कि कमान सौंपने के लिए यह सही समय है क्योंकि पार्टी को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की खातिर तैयार होने की जरूरत है।

पूर्व केंद्रीय दूरसंचार मंत्री पायलट ने कहा कि हालिया बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन से पार्टी में नई जान आई है और इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है तथा संगठन पिछले साल के लोकसभा चुनाव में मिली हार से उबरने के संकेत दे रहा है। पायलट ने बिहार में पार्टी के प्रदर्शन का पूरा श्रेय राहुल गांधी को दिया जहां कांग्रेस ने 41 सीटों पर चुनाव लड़कर 27 सीटों पर जीत हासिल की । बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 178 सीटों पर जदयू, राजद और कांग्रेस के महागठबंधन ने भाजपा की अगुवाई वाले राजग को करारी पटखनी दी है।

पायलट ने एक साक्षात्कार में कहा कि हम 25 सालों से बिहार में मुख्य खिलाड़ी नहीं थे लेकिन राहुल गांधी के प्रयासों के कारण, एकजुट होकर टक्कर देने के कारण हमारी सीटों की संख्या पिछले विधानसभा चुनाव में चार से बढ़कर इस बार 28 हो गई। जहां तक कांग्रेस पार्टी का सवाल है, बिहार के परिणाम राहुल गांधी की भूमिका दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि इससे भी अधिक, यह एक तथ्य है कि धर्मनिरपेक्ष दल एकजुट होकर मंच पर आए। राहुल गांधी ने सबसे पहले पहल की और उन्होंने नीतीश कुमार के साथ बैठक की जिन्हें उस समय मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया गया और निश्चित रूप से उसके बाद लालू यादव गठबंधन में शामिल हुए।