चोट ने द. अफ्रीका की चिंता और बढ़ा दी है। उसके तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर टखने में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए है। तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी चोटिल होकर इस मैच से बाहर हो गए हैं। मेहमान टीम के लिए राहत की बस एक ही खबर है कि आॅलराउंडर जेपी डुमिनी अपनी चोट से उबर चुके है। वे इस टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। मोर्न मोर्कल भी इस मैच में खेल सकते हैं।

अमला और एबी पर दबाव

दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो उसके बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों से निपटने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पहले टेस्ट में कप्तान हाशिम अमला, फाफ डू प्लेसिस से लेकर कई बल्लेबाज गेंद को छोड़ते हुए बोल्ड या एलबीडब्ल्यू हुए थे। ऐसे में कप्तान अमला और एबी डीविलियर्स पर बड़ी पारी खेलने का दबाव होगा।

एजेंसी | बेंगलुरू

पहले टेस्ट में जीत से उत्साहित भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका से दो-दो हाथ करने को फिर तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट शनिवार से चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू हो रहा है। भारत यह मैच जीत अपनी बढ़त को दोगुना (2-0) करना चाहेगा। जबकि, मेहमान टीम सीरीज में वापसी के लिए यह मैच जीतना चाहेगी। यह दक्षिण अफ्रीकी स्टार एबी डीविलियर्स का 100वां टेस्ट भी है।

टीम संयोजन की बात करें तो भारत इस मैच में एक बदलाव कर सकता है। टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की वापसी हो सकती है। इशांत को एक मैच का प्रतिबंध होने के कारण मोहाली टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। अब यदि वे दूसरे टेस्ट में लौटते है तो उनके लिए उमेश यादव और वरुण आरोन में से एक को जगह खाली करनी होगी। बल्लेबाजी में शिखर धवन की फाॅर्म टीम की चिंता बनी हुई है। लेकिन इसके बावजूद बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना बहुत कम है। शिखर को एक और मौका मिल सकता है।

स्पिन ट्रैक की उम्मीद कम

भारत ने अपने स्पिनरों के दम पर पहला टेस्ट तीन दिन में जीत लिया था। लेकिन बेंगलुरू में स्पिन ट्रैक मिलने की संभावना कम है। वजह, यहां पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। टेस्ट मैच के पहले तीन दिनों में भी बारिश की भविष्यवाणी है। इस कारण विकेट को सूखने का मौका नहीं मिल पाया है।

दूसरे टेस्ट से पहले बेंगलुरू में कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन और रवींद्र जडेजा अभ्यास के दाैरान रनिंग करते हुए। इनसेट : आर अश्विन।