वारंगल (तेलंगाना): यहां कांग्रेस के पूर्व सांसद एस. राजैया के घर में आज तड़के रहस्यमय परिस्थितियों में आग लग जाने से उनकी बहू और तीन पोतों की जलकर मौत हो गई जिसके कुछ घंटे बाद इन नेता, उनकी पत्नी और बेटे को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने राजैया, उनकी पत्नी और बेटे के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है लेकिन इस घटना के सिलसिले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इस घटना के बाद कांग्रेस ने वारंगल लोकसभा उपचुनाव में 62 वर्षीय राजैया के स्थान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एस सत्यनारायण को अपना उम्मीदवार बनाया। इस सीट पर 21 नवंबर को उपचुनाव है। पुलिस ने बताया कि राजैया की बहू एस सारिका और तीन पोते - सात वर्षीय अभिनव और तीन वर्षीय जुड़वा बच्चों अयान और श्रीयान की जलकर मौके पर ही मौत हो गयी।

वारंगल के पुलिस आयुक्त जी सुधीर बाबू ने कहा कि हनामकोंडा में जब दो मंजिले भवन के पहले तल पर यह घटना घटी तब राजैया, उनकी पत्नी माधवी और बेटा अनिल कुमार उसी मकान में थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘सारिका के माता-पिता की शिकायत पर राजैया, उनकी पत्नी माधवी, और बेटे अनिल कुमार के खिलाफ सेबूदारी थाने में तीन बच्चों की मौत के सिलसिले में भादसं एवं सीआरपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।’ शिकायत में आरोप लगाया है कि अनिल कुमार और उसके माता-पिता सारिका का उत्पीड़न करते थे । अनिल ने पत्नी की देखभाल नहीं की और उसका विवाहेत्तर संबंध भी है।