जबलपुर : शिवराज सरकार की महत्वाकांक्षी योजना डायल 100 युनिट के पुलिसकर्मियों का बार में ठुमके लगाते हुए वीडियो वायरल हो गया है. एमपी सरकार ने एक नवंबर को ही स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को पुलिस की नई सेवा डायल 100 की सौगात दी थी.

मामला जबलपुर के घमापुर स्थित एक बार का है. जहां पर एक एसआई और एक आरक्षक नशे में धुत होकर 'कमरिया करे लपालप लॉलीपाप लागेलू' गाने की थाप पर ठुमके लगाते नजर आए. इस दौरान वो बकायदा अपनी पुलिस की वर्दी में थे.

बताया जा रहा है कि दोनों पुलिसकर्मी हनुमानताल थाने में पदस्थ हैं और उनकी ड्यूटी डायल 100 में लगाई गई थी. इस दौरान वो घमापुर स्थित पब में चले गए. जहां दोनों ने खूब शराब पी और अपने होश इस कदर खो बैठे की वर्दी में ही सबके सामने नाचना शुरू कर दिया. बार में मौजूद बाकी लोगों ने वर्दी पहने पुलिसकर्मियों की इस हरकत को अपने मोबाइल में कैद कर लिया. जिसके थोड़ी देर बाद ही यह वीडियो वायरल हो गया.

क्या है डायल 100 सेवा ?

पुलिस की नई सेवा डायल 100 को एक नवंबर से लागू कर दिया गया है. प्रदेश सरकार का दावा है कि यह सेवा विश्व की सबसे बड़ी एकीकृत पुलिस फास्ट रिस्पांस युनिट है. जो शहरी इलाकों में एक कॉल पर पांच मिनट के अंदर घटना स्थल पर पहुंच जाएगी. वहीं ग्रामीण इलाके में यह समय अवधी आधे घंटे रहेगी. इस योजना को प्रारंभिक तौर पर 8 प्रमुख जिलों में शुरू किया गया है. योजना के तहत जिलों में हर थाने के पास एक विशेष डायल 100 गाड़ी होगी. जिससे पुलिस जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचेगी.