चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीफ पर बड़ा ही बेतुका सा बयान दिया है। खट्टर का कहना है कि देश में मुस्लिम रह सकते हैं लेकिन उनको गौमांस खाना छोड़ना होगा क्योंकि गाय देश में आस्था का विषय है। खट्टर ने कहा कि गाय, गीता और सरस्वती से देश की बहुसंख्यक आबादी की आस्थाएं जुड़ी हुई हैं और अगर मुस्लिम गाय का मांस खाना छोड़ देंगे तो उनकी धार्मिक आस्थाएं आहत नहीं हो जाएंगी।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में खट्टर ने कहा कि दादरी की घटना गलत थी जो कि गलतफहमी की वजह से हुई इसमें दोनों पक्षों की गलती थी। सीएम ने कहा कि पीड़ित ने गाय पर छोटी सी टिप्पणी की जिससे कि लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो गईं और ये घटना बाद में हिंसा में बदल गई लेकिन बाद में उन्होंने ये भी जोड़ा कि हमला करना और किसी को मार देना बहुत ही गलत था। खट्टर ने कहा कि दादरी कांड में जो भी दोषी है उनको कानून के तहत सजा मिलनी चाहिए थी।

खट्टर ने कहा कि अगर कोई किसी की मां को मार रहा हो या फिर बहन के साथ छेड़खानी कर रहा हो तो बेटा या भाई को उस दोषी शख्स के खिलाफ गुस्सा आएगा ही। हम लोकतांत्रिक देश में रहते हैं सबको स्वतंत्रता का अधिकार है लेकिन इसकी भी कुछ सीमाएं हैं. सबको उतनी ही स्वतंत्रता मिली हुई है जिससे की कोई दूसरा शख्स आहत न हो। उन्होंने कहा कि संविधान कहता है कि मैं ऐसा कोई काम न करूं कि जिससे आपको कष्ट हो और आप ऐसा कोई काम न करें जिससे कि मुझे कष्ट हो। उन्होंने कहा कि ये कहीं नहीं लिखा हुआ है कि मुसलमानों और ईसाइयों को बीफ खाना ही चाहिए।