जयपुर। जयपुर में आत्मदाह का प्रयास करने वाले पुजारी गिर्राज शर्मा की हालत नाजुक बनी हुई है। उनका सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है। इधर पुजारी के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना के बाद पुजारी की बेटी और बहन मंदिर पहुंचीं। वहां पुजारी की बेटी ने कहा कि यदि पिता को कुछ हुआ तो पूरा परिवार सामूहिक आत्महत्या करेगा। इस बीच बेटियों की मां ने इस मामले में सात लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज कराया है।
  गौरतलब है कि जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके के शंकर विहार के लक्ष्मी नारायण मंदिर के पुजारी गिर्राज शर्मा ने गुरुवार तड़के करीब पांच बजे आत्मदाह का प्रयास करते हुये खुद को आग लगा ली थी। बताया जा रहा है कि इससे पुजारी गिर्राज शर्मा 80 से 90 फीसदी तक झुलस गये। इसके कारण उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। पुजारी के आत्मदाह के प्रयास की सूचना मिलते ही मंदिर में लोगों का जमावड़ा लग गया।
  पुजारी गिर्राज शर्मा मंदिर में ही रहते थे। पुलिस की अब तक की तफ्तीश में सामने आया है कि उनका मंदिर समिति के सदस्य से कोई विवाद चल रहा था। इस विवाद के चलते पुजारी गिर्राज शर्मा तनाव में थे। इसी के चलते उन्होंने आत्मदाह करने जैसा घातक कदम उठा लिया। इस घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। घटना के बाद कई आलाधिकारी घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली।
  पुजारी द्वारा खुद को आग लगाने की घटना के बाद राजस्थान के संत समाज में भी आक्रोश व्याप्त हो गया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को तीन दिन में उचित कार्रवाई करने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने चेताया है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा। गौरतलब है कि बीते दिनों भरतपुर जिले में स्थित भगवान कृष्ण की क्रीड़ा स्थली इलाके से सभी प्रकार के वैध और अवैध खनन रोकने की मांग को लेकर एक संत ने खुद को आग लगा ली थी। उसके बाद गंभीर रूप से झुलसे संत का दिल्ली में इलाज के दौरान निधन हो गया था।