नई दिल्ली। इन दिनों देश में ढोंगी बाबाओं की बाढ सी आ गई है। आए दिन किसी ना किसी बाबा या साध्वी के बारें में नए-नए खुलासे होते रहते हैं। अब खुद को भगवान कृष्ण का अवतार बताने वाले सारथी बाबा की पोल खुल गई है। सारथी बाबा के खिलाफ होटल में महिला के साथ ठहरने, शराब पीने और नॉनवेज खाने का आरोप लगा है।

बाबा सारथी के खिलाफ इन आरोपों के सामने आने के बाद पिछले तीन दिनों से केंद्रापाड में उनके आश्रम के सामने लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि एक स्थानीय टीवी चैनल ने पिछले दिनों बाबा की इन गतिविधियों को लेकर अखबर चलाई थी। बाबा ने अपने खिलाफ आरोपों को दरकिनार करते हुए इसे अपने खिलाफ साजिश बताया है।

रंगरलियां मनाने, चिकन खाने और व्हिस्की पीने का आरोप

आरोप लगाया जा रहा है कि बाबा सारथी पिछले महीने हैदराबाद गए थे। वहां पर वह एक एमबीबीएस की महिला स्टूडेंट के साथ ठहरे थे। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि बाबा ने इस दौरान तंदूरी चिकन खाया और व्हिस्की पी। चैनल ने अपने दावे में बाबा सारथी की फोटो भी जारी की है जिसमें वह जींस और टी-शर्ट में दिख र हे हैं। हैदराबाद के इस पॉश होटल में वह स्पोटिंüग सनग्लास लगाए हुए हैं। बाबा ने अपने खिलाफ आरोपों को दरकिनार करते हुए इसे अपने खिलाफ साजिश बताया है।

पहले भी महिला के साथ होटल जाते रहे है बाबा

आरोप है कि बाबा जिस महिला के साथ होटल में ठहरे हैं वह उनकी लवर है। टीवी रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पहली बार नहीं है कि बाबा उस महिला से मिलने गए थे। इससे पहले भी वे मुलाकात करते रहे हैं।

बाबा से कई घंटे पूछताछ, लटकी गिरफ्तारी की तलवार!

इन आरोपों के बाद स्थानीय लोगों ने बाबा को अरेस्ट करने की मांग की है। लोगों का विरोध बढता देख सरकार भी कार्रवाई को मजबूर हुई है। बताया जा रहा है कि गुरूवार को राज्य सरकार ने क्राइम ब्रांच को बाबा की गतिविधियों और उनकी अवैध संपत्तियों की जांच के आदेश दिए हैं। क्राइम ब्रांच के एडीजी बीके शर्मा ने कहा कि जांच टीम बाबा के खिलाफ मिलने वाली सभी शिकायतों की जांच करेगी।

एडिशनल एसपी संतोष पटनायक के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की जांच टीम ने शुक्रवार को बाबा से कई घंटे तक पूछताछ की। इस बीच, बाबा ने होटल में ठहरने और टी-शर्ट, जींस पहनने के मामले में खुद का बचाव किया है। उन्होंने कहा, यात्रा करते वक्त मैं कभी कभार नॉर्मल कपडा पहनता हूं। इसमें गलत क्या है।

बाबा के आश्रम पर लोगों ने बोला धावा

इस बीच स्थानीय लोगों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने केंद्रापाडा और बारीमुला में स्थित सारथी आश्रम के आसपास 144 धारा लगा दी है। हालांकि, पुलिस की तैनाती के बावजूद भी शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने आश्रम पर पत्थर फेंके और बाबा के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस ने भीड हटाने के लिए लाठीचार्ज की और दस लोगों को अशांति फैलाने के आरोप में अरेस्ट भी किया।

खुद को भगवान मानते है सारथी बाबा

बता दें कि सारथी बाबा का आश्रम 1992-93 में बना था। बताया जाता है कि ओडिशा में छोटे किसान, व्यवसायियों में बाबा की अच्छी खासी पहुंच है और वे उन्हें भगवान मानते हैं। बाबा भी खुद को कृष्ण का अवतार कहते है और बाबा अपने भक्तों के सामने गद्दी पर बैठते हैं। उन्होंने पिछले साल उन्होंने केंद्रापाडा में एक बडे मंदिर का निर्माण भी करवाया था।