नोएडा। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) ने पूर्व महामंडलेश्वर सच्चिदानंद (सचिन दत्ता) पर गलत तरीके से बिजली के इस्तेमाल का आरोप लगाया है। शुक्रवार को सेक्टर-41 स्थित उनके निवास सी-112 पर बिजली विजिलेंस टीम ने छापा मारा। घर पर ताला लगा होने से टीम पूरी तरह से मकान की जांच पड़ताल नहीं कर सकी। पोल से घर की बिजली काट कर टीम वापस लौट गई।

विभागीय अधिकारी बताते हैं कि मौजूदा समय में घर पर दस किलोवाट से अधिक का लोड चल रहा था। बाहर से ही पांच एसी लगे दिखाई पड़ रहे थे, जबकि पूर्व महामंडलेश्वर पांच किलोवाट बिजली का ही इस्तेमाल कर सकते थे, क्योंकि उनके पिता निगम से ही सहायक अभियंता के पद से रिटायर्ड हुए हैं। ऐसे यदि वह उस मकान में साथ ही रह रहे हैं तो उन्हें पांच किलोवाट तक ही बिजली इस्तेमाल करने की अनुमति नियमानुसार है।

बता दें कि घर की बिजली काटे जाने की सूचना के बाद सचिन दत्ता की ओर से बिजली निगम अधिकारियों से संपर्क किया गया है। इसमें उन्होंने बिजली निगम से सेवानिवृत्त पिता के साथ रहने की बात कही है। बिजली बिल का भुगतान डिविजन एक कार्यालय पर पेंशन से कटने का हवाला दिया है।

इस पर विभागीय अधिकारियों ने उन्हें संपूर्ण कागजों के साथ शनिवार को कार्यालय पर बुलाया है। पूरी स्थिति स्पष्ट होने पर ही बिजली कनेक्शन जोड़ने की बात कही है। विभागीय जानकारों का कहना है कि पूर्व महामंडलेश्वर के विवादों में घिरने के बाद विभाग के पास शिकायत पहुंची थी कि उनके घर मीटर नहीं लगा है। गलत तरीके से बिजली का उपभोग किया जा रहा है। घर पर नौ से 16 एसी चल रहे हैं।