राहुल साहू बोरवेल से निकाले जाने के बाद अब पूरी तरह ठीक है। 11 साल के राहुल को बचाने के लिए सरकार ने जिस तरह की तत्परता दिखाई उससे गांव वाले काफी खुश हैं। सरकार का आभार जताने राहुल का परिवार और पूरा गांव शनिवार रात मुख्यमंत्री निवास पहुंच गया। राहुल की मां गीता देवी ने मुख्यमंत्री से कहा आपने अपना बेटा समझ कर राहुल की जान बचाई है। इसके लिए उनका पूरा परिवार बहुत आभारी है। पिहरीद गांव से आए सैकड़ों लोगों ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात कर राहुल को बचाने के लिए धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा, राहुल को बचाने में लोगों की दुआ और ईश्वर की कृपा शामिल है। कहा, बोरवेल से निकालने के बाद अस्पताल में इलाज दूसरी चुनौती थी। अस्पताल के डाक्टर भी बधाई के पात्र हैं। राहुल जिंदगी की जंग पहले बोरवेल में लड़ा और फिर अस्पताल में।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, राहुल की स्पीच थैरेपी और उसकी पढ़ाई का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। उन्होंने राहुल के परिवार को 5 लाख रूपए की आर्थिक मदद की घोषणा भी की। उन्होंने परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए राहुल की मां को उचित रोजगार उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

यह एक बच्चे को बचाने के लिए देश का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन लॉन्च किया गया था। 103 घंटे से भी ज्यादा चले इस ऑपरेशन में 4 IAS, 2 IPS, NDRF और सेना के जवान सहित 500 अफसर-कर्मचारी शामिल रहे। इन सबका बस एक ही मकसद था...सेव राहुल यानी 10 साल के बच्चे राहुल को बचाना है। इससे पहले देश में किसी बच्चे के लिए इतना लंबे समय और संसाधन के साथ कोई रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं हुआ। यह ऑपरेशन 5 दिन तक चला था। इसके बाद राहुल को सुरक्षित बचा लिया गया।