चिम्मन पूड़ी  चौराहा से रावतपाड़ा की ओर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान
आगरा :
अतिक्रमण से घिरीं सड़कों को मुक्त करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत रामबारात शोभायात्रा मार्ग पर बुलडोजर चला। चिम्मन पूड़ी चौराहा से रावतपाड़ा चौराहा तक सड़क के दोनों ओर नालियों को घेरकर किए निमार्णों को जमींदोज कर दिया गया। कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन बड़ी संख्या पुलिस फोर्स की मौजूदगी से उनकी एक न चली।
सिटी मजिस्ट्रेट रेखा एस चौहान के नेतृत्व में नगर निगम के पर्यावरण अभियंता राजीव राठी और सीओ छत्ता बीएस त्यागी अपनी टीमों के साथ दोपहर तकरीबन 12:30 बजे चिम्मन पूड़ी चौराहा पर पहुंच गए। सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकानदारों से वार्ता कर सामान हटाने और नालियों से निर्माण को हटाने के लिए डेढ़ घंटे की मोहलत दी, लेकिन किसी भी दुकानदार ने कब्जे नहीं हटाए। निर्देश पाते ही दो जेसीबी मशीन अतिक्रमण ध्वस्त करने लगे। सबसे पहले चिम्मन पूड़ी की दुकान के बाहर हुए निर्माण हटाए। जैसी ही ध्वस्तीकरण आगे शुरू हुआ कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। उनका कहना था कि बिना जानकारी दिए तोड़फोड़ की जा रही है। इस पर मजिस्ट्रेट ने कहा प्रशासन ने पंद्रह दिन पहले ही ताकीद कर दिया था। कार्रवाई से एक दिन पहले भी जानकारी दी गई थी। मामला बिगड़ते देख और पुलिस फोर्स व एक और जेसीबी मशीन बुलाई गई। नालियों पर हो रहे निर्माण ध्वस्त किए गए तो दुकान के आगे लगे टीनशेड भी हटा दिए गए। शाम तकरीबन साढ़े पांच बजे तक चले अभियान के दौरान करीब 125 दुकानों के आगे निर्माण ध्वस्त किए गए।
राजीव राठी ने बताया कि गुरुवार को रावतपाड़ा चौराहा से आगे अभियान चलेगा।

मौसम के तेवर देख उड़े होश
अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान चिम्मन पूड़ी चौराहा से रावतपाड़ा की ओर जाने वाले बाजार बंद हो गए। ग्राहकों को भी लौटना पड़ा। इसी बीच बारिश शुरू होने से व्यापारियों की चिंता और बढ़ गई। जिन दुकानों के सामने लगे टीनशेड हटाए गए, उनमें बारिश का पानी जा सकता है। इस पर कई दुकानदार स्वयं ही अपने निर्माण हटाए।

इनका कहना है
यह शहर आपका है। इसको स्वच्छ, अतिक्रमण मुक्त और जाम से मुक्त रखने की जिम्मेदारी जितनी प्रशासन की है, उतनी ही आम नागरिक की भी। स्वयं अपने कब्जे हटा लें तो बेहतर होगा।
रेखा एस चौहान, सिटी मजिस्ट्रेट