हरारे: बंगलादेश के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद आलोचनाओं से घिरी टीम इंडिया अपने युवा खिलाड़ियों की बदौलत जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में खुद को साबित करने के इरादों के साथ मैदान पर उतरेगी।
 
युवा कप्तान अजिंक्या रहाणे के नेतृत्व में टीम इंडिया मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीमित प्रारूप सीरीज में तीन एकदिवसीय और दो ट्वंटी-20 मैच खेलेगी। सीरीज का पहला अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच शुक्रवार को हरारे में खेला जाएगा।  पिछले महीने बंगलादेश दौरे में सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद आलोचनाओं के घेरे में आई भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया गया है और जिम्बाब्वे दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन और उमेश यादव जैसे सीनियर खिलाड़यिों को आराम दिया गया है और पहली बार कप्तानी की जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज रहाणे को सौंपी गई है।
 
हाल ही में दो साल बाद बंगलादेश दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किये गये स्टार ऑफ स्पिनर हरभजन को चार वर्षाें के लंबे अंतराल के बाद एकदिवसीय टीम में भी जगह दी गई है और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी होने के तौर पर उन पर काफी जिम्मेदारी होगी। वहीं कर्ण शर्मा की उंगली में चोट के कारण उनकी अनुपस्थिति में स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार पूरी तरह हरभजन और अक्षर पटेल के कंधों पर रहेगा।  तेज गेंदबाजी में मोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार प्रमुख भूमिका निभायेंगे जबकि बल्लेबाजी का दारोमदार मुरली विजय, रोबिन उथप्पा, रहाणे और अंबाती रायुडू पर रहेगा।