लंदन: भारतीय खिलाड़ियों के लिए विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में आज का दिन मिश्रित परिणाम वाला रहा तथा जहां लिएंडर पेस ने मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में जगह बनायी वहीं सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना को अपने अपने वर्गों में हार का सामना करना पड़ा।  
 
पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में पोलैंड के मार्सिन माटकोवस्की और रूस की इलेना वेसनिना की जोड़ी को केवल 44 मिनट में 6-2, 6-1 से हराया। उन्हें फाइनल में जगह बनाने के लिए माइक ब्रायन और बेथानी माटेक सैंड्स की शीर्ष वरीय अमेरिकी जोड़ी से भिडऩा होगा। 
 
सानिया और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया के अलेेक्सांद्र पेया और हंगरी की टिमिया बाबोस की पांचवीं वरीय जोड़ी से दो घंटे 21 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 6-3, 6-7, 7-9 से हार गयी। सानिया की उम्मीद अब महिला युगल पर टिकी हैं जहां उन्होंने हिंगिस के साथ पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था। 
 
इससे पहले पुरूष युगल के सेमीफाइनल में बोपन्ना और रोमानिया के उनके जोड़ीदार फ्लोरिन मर्जिया की जोड़ी को नीदरलैंड के जीन जूलियन रोजर और रोमानिया के होरिया टेकाउ के हाथों 5 सेट तक चले मैराथन मुकाबले में 6-4, 2-6, 3-6, 6-4, 11-13 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच 3 घंटे 23 मिनट तक चला लेकिन आखिर में बोपन्ना का पहली बार विंबलडन फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।