पटना: बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार ने कहा कि व्यापमं घोटाले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) से जांच कराए जाने के मध्यप्रदेश सरकार की सहमति के बाद यह मामला ठंडा नहीं होना चाहिए क्योंकि इस तरह का मामला पहली बार सामने आया है और यह पूरे देश के लिए चिंता का विषय है।

कुमार ने यहां के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के गांधी नगर पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की  आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के बाद कहा कि व्यापमं घोटाले की सी.बी.आई. से जांच के लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि 40 वर्षो से वह राजनीतिक गतिविधियों में है लेकिन इस तरह का मामला पहली बार सामने आया है।

किसी घटना में इतने लोगों की मौत नहीं हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अपने आप ऐसी स्थिति है कि लोगों के मन में संशय हो गया है। केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने भी इस संबंध में अपने डर को व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इससे यह लगता है कि इस तरह का गोरखधंधा बहुत दिनों से चला आ रहा है। यह घटना सिर्फ मध्यप्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए चिंता विषय है।