नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले सप्ताह रोजा इफ्तार का आयोजन कर रहीं है जिसे संसद के मानसून सत्र से पहले एक अहम आयोजन माना जा रहा है जिसमें समान विचारधारा वाले सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है।
आगामी 13 जुलाई को आयोजित इफ्तार पार्टी में समाजवादी पार्टी, राजद, राकांपा, नेशनल कांफ्रेंस, एआईएमआईएम, एआईयूडीएफ, जनता दल (यू) और वाम दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को भी न्योता भेजा गया है, वहीं अन्नाद्रमुक, बीजद और टीआरएस को नहीं बुलाया गया है।

कांग्रेस इस मौके का इस्तेमाल ऐसे समय में विपक्षी एकता का संदेश देने के लिए कर रही है, जब भाजपा और सरकार व्यापमं घोटाले तथा पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी को लेकर हुए खुलासों के मद्देनजर आलोचनाओं से घिरे हैं।

इफ्तार पार्टी में मुलायम सिंह यादव (सपा), मायावती (बसपा), सीताराम येचुरी (माकपा), एचडी देवगौड़ा (जेडीएस), ई अहमद (आईयूएमएल), कनिमोई (द्रमुक), डी राजा (भाकपा) और सुदीप बंदोपाध्याय (तृणमूल कांग्रेस) आदि को आमंत्रित किया गया है। जदयू नेता शरद यादव और नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला को भी निमंत्रण भेजा गया है।